Murder in Mahasamund : महासमुंद। जिले के बसना थाना क्षेत्र अंतर्गत मुनगाडीह गांव में नशेड़ी पति ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी है। दरअसल आरोपित पति अलसुबह पांच बजे अपनी पत्नी से शराब पीने के लिए रुपए की मांग कर रहा था। पत्नी ने रुपए देने से मना कर दी। यह नशेड़ी पति को इस कदर नागवार गुजरा कि उसने रस्सी से पत्नी का गला घोंट दिया और सबूत छुपाने रस्सी को लेकर घर से फरार हो गया। रस्सी को जंगल में छुपाकर वह वापस आया और पत्नी को उपचार के नाम पर अस्पताल ले गया, जिससे कि उस पर किसी को शंका न हो। पीएम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया है।

बसना थाना प्रभारी वीणा यादव ने बताया कि ग्राम मुनगाडीह में हुए कत्ल का खुलासा हो गया है। 19 मई को अलसुबह करीब पांच बजे मृतिका गंगा बाई 28 वर्ष पति हीरालाल का अस्पताली मेमो पेश किया गया था। जिसमें गला दबाकर हत्या करने की आशंका जाहिर की गई थी। इस पर मृतिका के पति हीरालाल लहरे से पूछताछ की गई। वह बार-बार पुलिस को गुमराह करने गलत जानकारी देता रहा। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपराध स्वीकार किया।

आरोपी हीरालाल लहरे ने पुलिस को बताया है कि 19 मई की सुबह पांच बजे शराब पीने के लिए उसने अपनी मृतिका गंगा बाई से रुपये की मांग की। उसने रुपए देने से इंकार कर दिया। तब पत्नी के साथ झूमा-झटकी और जमकर विवाद हुआ। इससे गुस्से में हीरालाल ने मवेशी बांधने के गेरूवा रस्सी (प्लास्टिक की बोरी की रस्सी से बना) से अपनी पत्नी का गला दबा दिया।

जब वह शांत हो गई तब हीरालाल रस्सी को लेकर गांव के नाला तरफ ले जाकर रस्सी को फेंक दिया। सब्जी लेने के बहाने घर से निकलकर मृतिका गंगाबाई के मायके वालों से फोन पर बात किया और घर में सबकुछ ठीक होना बताया। किसी को उस पर शंका न हो, सोचकर उसे ईलाज कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसना ले जाकर भर्ती कराया।

जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर पुलिस को इसकी सूचना दी। आरोपी हीरालाल की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त रस्सी को जब्त कर लिया गया है। भादवि की धारा 302, 201 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

Posted By: Anandram Sahu

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना