नुआपड़ा। Mahasamund News: शनिवार की सुबह सर्चिंग पर निकली केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने ओडिशा के नुआपड़ा जिले के पाटधरा जंगल में स्थित एक नक्सली कैंप ध्वस्त कर दिया। कैंप से बड़ी मात्रा में हथियार व अन्य सामान बरामद किए गए हैं। नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे।

सीआरपीएफ से मिली जानकारी के अनुसार इंटेलीजेंस इनपुट व मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर शनिवार तड़के चार बजे द्वितीय कमान अधिकारी उषा सिंह के मार्गदर्शन व असिस्टेंट कमांडेंट अमृत सिंह के नेतृत्व में सीआरपीएफ 216 बटालियन के 45 जवानों की एक टुकड़ी सर्चिंग पर निकली थी। दोपहर करीब पौने तीन बजे टीम बोडेन थानाक्षेत्र के भैंसामुंडी गांव से चार किलोमीटर दूर पूर्व दिशा की ओर पाटधरा के घने जंगल में एक नाले के पास स्थित गुफा तक पहुंची, जहां नक्सलियों ने अपना ठिकाना बना रखा था। जवानों की संख्या ज्यादा देख नक्सली छत्तीसगढ़ सीमा की ओर भाग खड़े हुए। इलाके में सर्चिंग आपरेशन तेज कर दिया गया है।

बड़ी मात्रा में हथियार व दैनिक उपयोग के सामान बरामद

सीआरपीएफ जवानों ने कैंप से बड़ी मात्रा में हथियार व दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए हैं। कैंप से पांच राइफल, एक पिस्तौल, तीन राइफल बैरल, 33 डेटोनेटर, 250 कोर्टेक्स वायर, जेनेरेटर, बैटरी, 12 प्रिंटर कार्ट्रिज, 450 मीटर इलेक्ट्रिक वायर, पुरी, भुवनेश्वर, कटक जिला व आंध्र प्रदेश का नक्शा, प्लास्टिक ड्रम, 26 नक्सली साहित्य, 17 सीडी-डीवीडी, अनाज व अन्य दैनिक उपयोग के सामान मिले हैं।

12 से 15 की संख्या में थे नक्सली

जानकारी के अनुसार नक्सलियों की संख्या 12 से 15 के बीच थी। इनमें चार महिला नक्सली भी शामिल थीं। नक्सली ओडिशा, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे तथा सिनापाली डिवीजन में सक्रिय थे। फोर्स को अपनी ओर आता देख नक्सली बड़े हथियार व गोला बारूद लेकर छत्तीसगढ़ की ओर भाग निकले।

बड़ी वारदात को अंजाम देने की थी तैयारी

सीआरपीएफ के अनुसार बरामद हथियार व नक्शों से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। नक्सली किसी बड़ी हस्ती को निशाना बनाने वाले थे या तो सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए आइईडी विस्फोट व हमला करने की तैयारी में थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस