सरायपाली (नईदुनिया न्यूज)। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने हर किसी को तोड़ कर रख दिया है। पिछले एक साल से लोग खुद और अपने परिवार को बचाने के हर संभव प्रयास में जुटे हैं।

वहीं समाज में ऐसे कई युवा भी हैं जो कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों को प्लाज्मा देकर नया जीवनदान देने के लिए आगे आ रहे हैं।

सरायपाली नगर के नितिन भोई ने कोरोना महामारी काल में

पीड़ित मरीजों की जान बचाने के लिए अपना प्लाज्मा दान देकर अग्रणी भूमिका निभाई है। ऐसा कर नितिन ने मानवता की

की मिशाल पेश की है।

दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण काल के इस दौर में युवा कोरोना से संक्रमित गंभीर रोगियों को प्लाज्मा की जरुरत पड़ रही हैं। जिसमें स्वजनों को प्लाज्मा के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। इस दौरान युवाओ को आगे आकर ब्लड डोनेट एंव कोरोना संक्रमित होने के उपरांत स्वास्थ्य सुधार लाभ ले चुके लोगों को प्ला्‌मा दान कर उनकी जान बचाने में अग्रणी भूमिका निभाना चाहिए। स्वास्थ्य सेवा से जुड़े 102 महतारी एक्सप्रेस के एचआर प्रबंधक नितीन ने बताया कि कोराना संक्रमण की चपेट में आ गए थे। उस समय उनका मनोबल भी टूटा था। डॉक्टरों की सलाह पर होम आइसोलेशन की सलाह दी गई। इसके बाद उन्होंने पूरे प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कोरोना से जंग जीता। ठीक होते ही उन्होने अन्य की मदद करने की ठानी और प्लाज्मा डोनेट कर मदद में आगे आये।

मुख्यमंत्री ने दी स्वीकृति, जिला अस्पताल में जल्द लगेगी सीटी स्कैन मशीन

नुआपड़ा ओडिशा के नुआपड़ा जिला अस्पताल में जल्द ही सीटी स्कैन मशीन लगने वाली है। एक मई को नुआपड़ा विधायक राजेंद्र धोलकिया ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से यह मांग थी। इसे स्वीकृति मिल गई है। बता दें कि जिला अस्पताल में यह सुविधा उपलब्ध नहीं होने से लोगों को इसके लिए संबलपुर, रायपुर आदि शहरों पर निर्भर होना पड़ रहा है। जिला अस्पताल में यह सुविधा होने से जिलावासियों को राहत मिलेगी। विधायक धोलकिया ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags