महासमुन्द। पिथौरा नगर के वार्ड 8 कर्मचारी कालोनी लहरौद में 11 मई की सुबह राइस मिल के संचालक चितरंजन चौधरी उठाईगिरी का शिकार हुए था। एसबीआइ पिथौरा से निकालकर लाये उसके 9.20 लाख रुपये को बाइकसवार उठाईगीरों ने चितरंजन का पीछा करने घर पहुंचने के बाद उसकी बंद कार का शीशा तोड़ निकाल लिया था।

चितरंजन ने यब रकम अपनी कार के डेशबोर्ड के डिक्की में कागज में लपेट कर रखा था। कार उनके घर बाउंड्री के अंदर पोर्च में खड़ी थी। उसी दौरान यह घटना को अंजाम दिया गया।

एसपी, एएसपी, एसडीओपी के निर्देशन में मामले की पड़ताल में साइबर सेल जुटी। पिथौरा पुलिस को साथ लिया। शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया। फुटेज के आधार पर आरोपितों का सुराग ग्राम कांडरजा थाना कापू जिला रायगढ़ छतीसगढ़ मे मिलने पर थाना पिथौरा पुलिस एवं साइबर टीम के द्वारा उक्त जगह पर कापू पुलिस के सहयोग लेकर दबिश देकर एक संदेही को पकड़कर पूछताछ किया।

उसे घटना के बारे में बारीकी से पूछताछ करने पर अपना नाम मुकद्दर नट 28 वर्ष कांडरजा थाना कापू जिला रायगढ़ का रहना एवं घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपित को गिरोह द्वारा नगदी रकम 50 हजार दिया गया था जिसे अपनी बहन की शादी में 49 हजार खर्च करना बताया एवं घटना मे प्रयुक्त मोटरसाइकिल होंडा शाइन व एक हजार रुपये जब्त कर 21 मई को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।

उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी गोपाल धुर्वे, सायबर सेल प्रभारी संजय राजपूत, एएसआइ कौशल साहू, देव कोसरिया ,मिनेश ध्रुव, अभिषेक सिंह, अनिल नायक, त्रिनाथ प्रधान, मिहिर बिसी, शैलेश ठाकुर, महिला आरक्षक डिलेश्वरी ध्रुव का महत्वपूर्ण योगदान रहा। मामले में फरार आरोपितों की तलाश जारी है।

पंचायत भवन में 23 को लगेगी चौपाल

कलेक्टर के निर्देश पर अनुविभागीय अधिकारी सरायपाली नम्रता जैन ने सरायपाली एवं बसना विकासखण्ड के ग्राम पंचायतों में जन चौपाल शिविर का आयोजन करने के लिए तिथियां निर्धारित की है। एसडीएम जैन ने बताया कि विकासखण्ड स्तर के अधिकारी-कर्मचारी जन चौपाल शिविर में उपस्थित रहकर लोगों के समस्याओं से रूबरू होंगे और उनसे आवेदन प्राप्त कर जरूरत के मुताबिक मौके पर ही कार्यवाही करेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close