बागबाहरा। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत बागबाहरा नगर में 16 बेटियों के सुकन्या समृद्धि योजना के खाता खोले गए। महासमुंद जिले में लगभग सौ खाते एक ही दिन में खोले गए। विभिन्ना जगहों में नवजात कन्या के जन्म पर साल श्रीफल मिठाई एवं बेटियों का सम्मान किया गया।

इस अवसर पर जिला संयोजक बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अलका चंद्राकर ने कहा कि मोदी के महत्वपूर्ण योजना बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत बेटियों के सम्मान सुरक्षा सुंदर भविष्य हेतु बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान पूरे भारत देश में चलाया जा रहा है।

बेटियों के जन्म के अवसर पर माता पिता का भी किया जाता है सम्मान

बेटियों के जन्म के अवसर पर उनके माता-पिता का सम्मान विभिन्ना अवसरों नवरात्र दीपावली जन्माष्टमी पर बेटियों का सम्मान, शिक्षा खेलकूद के क्षेत्र में प्रवीणता हासिल करने वाले बेटियों का सम्मान किया जाता है। इसी तारतम्य में एक ही दिन में सौ बेटियों का खाता खुलवाया गया।

अभियान में इनका रहा सहयोग

इस अभियान में मंडल संयोजक डिंपल ध्रुव, हेमलता यादव, सुशील कांति पटेल, जिला सह संयोजक सदस्य निरंजना शर्मा, वाणी तिवारी, सुजाता विश्वनाथन, सुनीता देवांगन, गोपी कन्नाौजे, अश्वनी दीवान, ममता साहू, राजेश्वरी तिवारी आदि का सहयोग सराहनीय रहा।

सर्व धोबी समाज की जिला कार्यकारिणी की गई गठित

शीतला मंदिर प्रांगण में रविवार को महासमुंद जिला छत्तीसगढ़ सर्व धोबी समाज का बैठक आहूत की गई। जिसमें जिला महासमुंद के अंतर्गत सात परिक्षेत्र के पदाधिकारी एवं सदस्य गण उपस्थित रहे। सभी सदस्यों की सहमति से जिला कार्यकारिणी का चुनाव किया गया। चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए दो उम्मीदवार देवानंद निर्मलकर अध्यक्ष खल्लारी राज परिक्षेत्र एवं पंचू राम निर्मलकर अध्यक्ष कौड़िया राज परिक्षेत्र ने जिला अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। वही छह परिक्षेत्र के पदाधिकारियों ने अपना मत का प्रयोग करते हुए मतदान किया। जिसमे पंचू राम निर्मलकर को विजयी घोषित किया गया। जबकि देवानंद को करारी हार मिली। वही अन्य पदाधिकारियों को सर्वसम्मति से निर्विरोध चुना गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close