सरायपाली (वि)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के आपरेशन थियेटर में दो लोगों को संदिग्ध अवस्था में पकड़ा गया था। जिसमें शहर के एक महिला एवं एक पुरुष संदिग्ध अवस्था में मिले थे। जिन्हें ओटी तक पहुंचाने व संरक्षण देने वाले अस्पताल के एक ओटी अटेंडर और एक चपरासी को बीएमओ द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उनसे जवाब आने के पश्चात दोनों पर कार्रवाई करने की बात कही गई है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के आपरेशन थियेटर की चाबी स्वास्थ्य कर्मचारियों के पास ही रहने के बावजूद जोड़े द्वारा अंदर घुसने व स्टाफ के कर्मचारियों के साथ हंगामा करने से, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के खंड चिकित्सा अधिकारी को इस मामले में विभाग के कर्मचारियों की संलिप्तता का अंदेशा हुआ और उनके द्वारा ओटी की चाबी रखने व साफ-सफाई करने वाले दो लोगों को शो काज नोटिस जारी किया गया है।

उन दोनों कर्मचारियों में ओटी अटेंडर गेंदराम ध्रुव एवं यादव शामिल है। घटना के बाद से एक कर्मचारी अब तक भी अस्पताल से नदारद है, जबकि दूसरा कर्मचारी शुक्रवार को अस्पताल पहुंचा था। अस्पताल से नदारद होने पर उसी कर्मचारी पर मामले में संलिप्तता का सबसे अधिक संदेह जताया जा रहा है। वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी अन्य कर्मचारियों की संलिप्तता तलाशी जा रही है। बहरहाल एक शासकीय अस्पताल में बाहरी व्यक्तियों का एक बंद कमरे में संदिग्ध हालत में मिलना और हंगामा खड़ा करना पूरे नगर में चर्चा का विषय बना है।

क्या कहते हैं बीएमओः डा नारायण साहू ने बताया कि संदिग्ध अवस्था में मिले दो लोगों की शिकायत थाना में की गई है साथ ही उन लोगों को आपरेशन थियेटर तक पहुंचाने वाले दो कर्मचारियों को शो काज नोटिस जारी कर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कार्यवाही के लिए रिपोर्ट सौंपा गया है। उक्त दोनों कर्मचारियों से नोटिस का जवाब आने पर मामले की जांच व कारवाई मुख्य चिकित्सा अधिकारी के द्वारा मिले निर्देशानुसार आगे की जाएगी।

सीसीटीवी फुटेज से मिली मददः अस्पताल में सीसीटीवी लगे हैं। ओटी के सामने लगा सीसीटीवी देखा गया। जिसमें दोनों को ओटी में जाते और बाहर से कर्मी द्वारा ताला लगाते देखा जाना बताया गया। ओटी कर्मचारी ने सीसीटीवी लगे होने के बाद भी इस तरह की लापरवाही की। जिससे अस्पताल में चल रहे अनैतिक कार्य का अंदाजा लगाया जा सकता है। कहा जा रहा है कि नेताजी के जन्मदिन पर फल बांटने के नाम पर दोनो अस्पताल पहुंचे थे। और फिर मौका पाकर ओटी में चले गए। बताया गया कि जोड़ा ओटी के भीतर एक घण्टे तक रहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local