महासमुंद। ब्यूरो

सड़कों पर सवारी गाड़ियों के रुकने का जरा भी तौर तरीका ठीक नहीं है। नगर के बस स्टैंड से निकलकर राजिम, बागबाहरा, तुमगांव और रायपुर मार्ग की ओर चलने वाली बसें शहर में कई जगहों पर सवारी भरने के लिए रोक दी जाती है, जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

लोगों की मानें तो स्वामी चौक से लेकर पुराना अस्पताल तक रास्ते में दुपहिया पर सवार होना कठिन है। यात्री बसों के चालक यात्री देखते और उनका इशारा मिलते ही अचानक ब्रेक लगा देते हैं, जिससे लगातार दुर्घटनाएं घट रही है। वहीं सड़क पर वाहन रोक कर यात्री बैठाने से अन्य आने-जाने वाले वाहनों के चालकों को असुविधा होती है।

जगह-जगह बन गए स्टापेज

गुरुघासीदास प्रतीक्षा बस स्टैंड से विभिन्न मार्गों पर चलने वाली बसें सवारी लेने के लिए कहीं भी रोक दी जाती है, जिससे जगह-जगह स्टापेज बन गया है। कुछ-कुछ दूरी पर बने अघोषित बस स्टापेज से लोगों को दिक्कतों से जूझना पड़ रहा है। बैंक ग्राहकों की पार्किंग भी सड़क के किनारे होने से सड़क की चौड़ाई पर फर्क पड़ता है।

'बस संचालकों को समय-समय पर इस संबंध में कहा गया है। संचालक बात समझते हैं। लेकिन चालक-परिचालक सवारी लेने के चक्कर में कहीं भी वाहन रोक देते हैं। समझाइश दी जाएगी, नहीं मानी तो चालानी कार्रवाई करेंगे।'

-संदीप टंडन, प्रभारी यातायात महासमुंद

--

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local