महासमुंद । जिले के कुल 54 बैंकों में बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था के निरीक्षण एवं अवलोकन का सघन अभियान चलाया गया। शनिवार को जिले के समस्त बैंकों में सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां तथा किए गए इंतजामों का निरीक्षण एवं अवलोकन करने समस्त थानों की पुलिस टीम बैंक में पहुंची।

पुलिस टीम द्वारा बैंकों में लगे सीसीटीवी कैमरों तथा उसके फुटेज के स्टोरेज सिस्टम को चेक किया गया ताकि किसी घटना के घटित होने पर फुटेज को तत्काल प्राप्त किया जा सके। बैंक परिसर में इमरजेंसी हेतु लगाए गए अलार्म सिस्टम तथा कम्युनिकेशन सिस्टम का भी पुलिस टीम द्वारा जायजा लिया गया। बैंक परिसर में आने जाने वाले ग्राहकों तथा बैंक परिसर के बाहर मौजूद लोगों की भी चेकिंग की गई।

खासकर बुजुर्गों तथा महिलाओं के समीप दिखने वाले ऐसे लोग जो कि सहयोग करने के बहाने इनके साथ धोखाधड़ी करते हैं उनकी भी चेकिंग की गई। बैंकों के गार्ड्स व प्रवेश द्वारों का भी सुरक्षा की दृष्टि से अवलोकन किया गया। इस संबंध में सभी थानों की पुलिस टीम द्वारा बैंकों की सुरक्षा तंत्र की मजबूती तथा उसे बढ़ाने के उपायों को बैंक प्रबंधन से चर्चा की गई।

जिले के समस्त थानों द्वारा बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था तथा बैंक परिसर के अंदर व बाहर अपराध को घटित होने से रोकने हेतु ऐसी चेकिंग कार्यवाही आगे भविष्य में भी की जाती रहेंगी।

उक्त कार्यवाही एसपी भोजराम पटेल के निर्देशन में आकाश राव गिरेपुन्जे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महासमुंद, कल्पना वर्मा एसडीओपी महासमुंद, विनोद मिंज एसडीओपी पिथौरा , विकास पाटले एसडीओपी सराईपाली कपिल चंद्रा एसडीओपी बागबाहरा के पर्यवेक्षण में समस्त थानों में कराई गई।

सरस्वती शिशु वाटिका में किया गया यज्ञ, हवन

महासमुंद । स्थानीय भलेसर मार्ग पर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महासमुंद में शिशु वाटिका के अंतर्गत यज्ञ, हवन का कार्यक्रम कराया गया। प्राचीन परंपरा को निभाते हुए गुरुकुल पद्धति की, जिसमें प्रातः यज्ञ हवन के पश्चात ही दिनचर्या का प्रारंभ किया जाता है। वैसे ही शिशु वाटिका में अग्निहोत्र कार्यक्रम के पश्चात ही दिनचर्या प्रारंभ की जाती है। उसी प्रकार विद्यालय में शनिवार को यज्ञ, हवन का कार्यक्रम हुआ। जिसमें शिशु वाटिका के 150 विद्यार्थी शामिल हुए।

साथ ही विद्यालय के दो बहन खुशी निषाद व रश्मि चंद्राकर का जन्मदिन भारतीय संस्कृति को निभाते हुए मनाया गया। इस कार्यक्रम में विद्यालय के प्राचार्य राजश्री ठाकुर, प्रधानाचार्य कृष्णा चंद्राकर, वरिष्ठ आचार्या मनोज साहू, अनुराधा चंद्राकर, शिशु वाटिका प्रभारी किरण सोनी, गुरुवारी सोनी, टिकेशवरी चंद्राकर, आचार्य हेमंत साहू एवं विद्यालय के समस्त दीदी अचार्य उपस्थित थे। इस कार्यक्रम की जानकारी विद्यालय के प्रचार प्रसार प्रमुख पवन निर्मलकर एवं ललित कुमार सिन्हा ने दी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close