महासमुंद, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले की साइबर सेल और कोतवाली पुलिस ने बुधवार को 780 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ अंतरराज्यीय तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से ऑटोमेटिक पिस्टल, दो मैग्जीन और दो नग जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है। एसपी प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के मुताबिक आरोपित के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं, जो रायपुर स्थित लोक आयोग में भृत्य है। उन्होंने बरामद ब्राउन शुगर की कीमत राष्ट्रीय बाजार के मुताबिक एक करोड़ 47 लाख 49 हजार 985 रुपये बताई है। राज्य में नशीले पदार्थ की तस्करी की इसे अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताया जा रहा है।

एसपी ने पत्रकारवार्ता में बताया कि जिले में नशीली दवा, गांजा और ब्राउन शुगर को खपाने का प्रयास किए जाने की लगातार सूचना मिल रही थी। बुधवार को मुखबिर से पता चला कि रायपुर से नदी मोड़ होते हुए नीले रंग की सोल्ड मैस्ट्रो मोपेड से एक युवक ब्राउन शुगर और ऑटोमैटिक पिस्टल की बिक्री के लिए ग्राहक तलाशने आ रहा है। इस पर साइबर सेल और सिटी कोतवाली की टीम ने नदी मोड़ पर नाकेबंदी कर दी। कुछ देर बाद वह मोपेड पहुंची तो पुलिस को देख उसका चालक भागने लगा, जिसे पुलिस ने दबोच लिया। पूछताछ में युवक ने अपना नाम शंकरलाल वैष्णव (30) पुत्र जोधाराम वैष्णव बताया।

उसके मुताबिक वह मूल रूप से जोधपुर (राजस्थान) के फलौदी तहसील के ग्राम कानासार का निवासी है, जो वर्तमान में कांशीनगर हनुमान मंदिर के पास तेलीबांधा रायपुर में रहता है। तलाशी के दौरान कमर में छिपाकर रखा एक ऑटोमैटिक पिस्टल 76 एमएम, दो मैग्जीन, दो जिंदा कारतूस और 780 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया है। आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम 21 सी व 22 और 25 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

तीन जगह छिपाकर रखा था

एसपी ने बताया कि युवक की जेब से 50 ग्राम, गाड़ी की डिक्की से 550 ग्राम और प्लास्टिक के एक डिब्बे से 180 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद किया गया है। उसके पास से दो मोबाइल, सिल्वर रंग की डिजिटल इलेक्ट्रॉनिक तौल मशीन, एक चम्मच, 25 जिपर वाली पॉलीथिन पैकेट और 950 रुपये भी जब्त किया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020