बागबाहरा। नगर पालिका द्वारा राजस्व की शत-प्रतिशत वसूली के लिए नपा कर्मचारियों द्वारा घर-घर जाकर जलकर, मकानकर की राशि वसूली की जाती है और विधिवत उसकी रसीद संबंधित परिवार को दी जाती है। इसी का फायदा उठाते हुए नपा के एक कर्मचारी द्वारा जल व मकान कर की राशि वसूली की गई, लेकिन कार्यालय में जमा नहीं की गई। समय बीतने के बाद पैसा देने वाले वार्डवासी नगर पालिक पहुंचकर अपने जमा पैसे की जानकारी ली, तो उन्हें पता चला कि राशि जमा नहीं की गई। जिसमें वार्ड क्रमांक 10 के सागर साहू, हेमनारायण व कल्याण सिंह से ढाई ढाई हजार रुपये नए नल कनेक्शन और चंदू और मन्नाू ठाकुर से तीन हजार रुपये जलकर की राशि जमा नहीं की गई है।

इस संबंध में आशा राम बांधे पार्षद वार्ड 10 ने लिखित शिकायत करते हुए बताया कि 2020-21 में जलकर व मकान कर के लिए नगर पालिका के कर्मचारी धनीराम के द्वारा घर-घर जाकर पैसा लिया और उनके बदले में रसीद नहीं दी गई और उनके द्वारा लोगों के नगर पालिका कार्यालय के रजिस्टर में जमा हो जायगा कहा गया। किन्तु कुछ दिन बीतने के बाद संबंधित वार्डवासियों ने नगर पालिका जाकर अपने जल व मकान टैक्स की जमा रसीद की मांग की। नगर पालिका के राजस्व कर्मी ने बताया कि उनके नाम से किसी प्रकार की राशि जमा नहीं की गई है, आज भी उन पर बकाया है। पार्षद के साथ नवागांव के सागर साहू, हेमनारायण, नाथूराम ठाकुर, चंदू, मन्नाू ठाकुर व कल्याण सिंग के साथ नगर पालिका पहुंचकर लिखित शिकायत की है और नपाध्यक्ष और नपाधिकारी से अनियमितता करने वाले कर्मचारी धनीराम और वार्ड प्रभारी पर राशि की भरपाई करने व नहीं होने पर उचित कार्रवाई करने की मांग की।

इस संबंध में हीरा सेतराम बघेल, अध्यक्ष नपा बागबाहरा ने कहा कि नपा कर्मचारियों के द्वारा घर-घर जाकर राशि वसूली की गई है तो विधिवत रसीद दी जानी चाहिए। कार्यालय में राशि जमा नहीं होना गलत है। इस संबंध में नपा अधिकारी को निर्देशित किया गया है। वहीं शशि प्रताप सिंह इंजीनियर ने कहा कि पार्षद के द्वारा लिखित शिकायत प्राप्त हुआ है। वार्ड प्रभारी व संबंधित को नगर पालिका तलब किया गया है। यदि अनियमितता होती है तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local