बागबाहरा/नर्रा। इलेक्ट्रानिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली और दुनिया की प्रसिद्ध साफ्टवेयर कंपनी इंटेल के सहयोग से एआइ फार यूथ का आयोजन किया गया। परिणाम की घोषणा भारत सरकार के डिजिटल इंडिया कार्पोरेशन के एमडी और सीईओ अभिषेक सिंह ने 12 जनवरी युवा दिवस पर किया। इसमें शासकीय कुलदीप निगम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नर्रा के सात छात्रों ने जगह बनाई है। इसमें वैभव देवांगन, धीरज यादव, घनश्याम निषाद, यमुना यादव, हिमांशी देवांगन, परमेश्वरी यादव, गोपिका देवांगन शामिल हैं।

शाला प्रबंधन एवं विकास समिति के अध्यक्ष विजय शंकर निगम ने बताया कि एआइ फार यूथ फेस-टू के लिए देशभर के टाप 125 छात्रों की सूची की जारी की गई। छत्तीसगढ़ से चयनित नौ छात्रों में से सर्वाधिक सात छात्र नर्रा स्कूल से हैं। उन्होंने बताया कि जून महीने में लाकडाउन के समय स्कूल बंद थे, तब राज्य के हजारों छात्रों ने इस कार्यक्रम के लिए अपना पंजीयन कराया था और आनलाइन प्रशिक्षण प्राप्त किया। नर्रा स्कूल के प्राचार्य सुबोध कुमार तिवारी के मार्गदर्शन एवं तकनीकी निर्देशन में विद्यार्थियों ने अपनी तैयारी की और यह उपलब्धि अर्जित की है। राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राज्य के नौ विद्यार्थियों के चयन से राज्य के शिक्षा मंत्री डा प्रेमसाय सिंह टेकाम प्रभावित हुए हैं। उन्होंने महासमुंद जिले के शासकीय कुलदीप निगम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय नर्रा से एक साथ सात छात्रों के चयन पर विद्यालय के व्याख्याता सुबोध कुमार तिवारी को फोन कर चयनित छात्रों एवं विद्यालय परिवार को उनकी मेहनत के लिए हर्ष जताया।

संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव, जिला शिक्षा अधिकारी राबर्ट मिंज, सहायक संचालक हिमांशु भारतीय, सहायक संचालक सतीश नायर, विखं शिक्षा अधिकारी केआर कोवाची, शाला प्रबंधन एवं विकास समिति के अध्यक्ष विजय शंकर निगम, शाला में विधायक प्रतिनिधि उमेश जैन, सरपंच गोपाल किशन पटेल, उपसरपंच नूरेन्द्र साहू, डा आनंद वर्गीस, दिलीप गुप्ता, मेघनाथ यादव, मुबारक खान, तामेश्वर पटेल, ललित पटेल, पूर्णिमा धरम पटेल, प्रेमलता, रूपेन्द्र साहू, डेरहा दीवान, जिला विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद महासमुंद के जिला संयोजक जगदीश सिन्हा, हेमेंद्र आचार्य ने भी हर्ष जताया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस