महासमुंद । आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चन्द्राकर एवं व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक जैन, विधानसभा अध्यक्ष संजय यादव ने कमारडेरा,जोरातराई के ग्रामीणों एवं पालको के साथ मिलकर शिक्षको की मांग हेतु जिला शिक्षा अधिकारी का घेराव कर ज्ञापन सौंपा।

जिलाध्यक्ष भूपेन्द चन्द्राकर ने बताया आम आदमी पार्टी का गांव गांव मे ग्राम प्रोफाइल भरने का अभियान चल रहा है। जिसमे ग्राम कमारडेरा,जोरातराई के ग्रामीणों ने अपने गांव के स्कूल,नवीन प्राथमिक शाला में पिछले दो सालो से एक ही शिक्षक होने की शिकायत दर्ज कराते बताया कि स्कूल के पांच कक्षाओं को एक ही शिक्षक पिछले दो सालो से पढा रहे है। विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधियो के माध्यम से कई बार शिक्षको की नियुक्ति की मांग को लेकर गुहार लगा चुके है। लेकिन आज तक कोई ध्यान नही दिया। आम आदमी पार्टी ने इसे गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए ग्रामीण एवं पालको के साथ मिलकर जिला शिक्षा अधिकारी का घेराव किया।

पालको ने भारी आक्रोश व्यक्त करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी से कहा, यदि स्कूल में तत्काल शिक्षको की नियुक्ति नही कि जाती है तो ग्रामीण स्कूल मे तालाबंदी की कार्यवाही करेंगे। जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने तत्काल कार्यवाही हुए एक शिक्षक की नियुक्ति का पत्र ग्रामीणों एवं पार्टी कार्यकर्ताओ को सौपा।

जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चन्द्राकर ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा -छग में शिक्षा की व्यवस्था भगवान भरोसे चल रही है। प्रभावशाली शिक्षक नेताओं से अप्रोच करवाकर शहर के आस-पास के स्कूलों मे अपना संलग्नीकरण करवा लेते है,जिसके कारण दूरदराज गांव के स्कूल शिक्षक विहिन हो जाते है। कहा कि महासमुन्द जिले मे अभी भी 280 स्कूल ऐसे है जो कि एक शिक्षक के भरोसे चल रहा है।

ज्ञापन सौपनें वालो में कादिर चौहान,अगेश्वर यादव ग्राम कमारडेरा के ढालू राम नेताम, डिगेश्वर यादव,ईश्वर निषाद,हेमन्त कुमार ,तेजराम यादव,सदाराम दिवान ,ललित राम यादव,घसीयाराम यादव,ललतूराम,जनक लोधी,नरेन्द्रध्रुव,नीलाबाई, पूजा निषाद ,मोहनलाल मोंगरे,चंन्द्रिका मोंगरे,बूधेराम नांगवंशी आदि ग्रामीण एवं आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता शामिल रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close