महासमुंद Mahasamund Lockdown Update । बस-ट्रेन से गृहग्राम लौट रहे दो प्रवासी श्रमिकों की महासमुंद में मौत हो गई। इनके कोरोना संक्रमित होने की आशंका से स्वास्थ्य अमले में खलबली मची हुई है। स्वाब सैंपल के लिए एम्स रायपुर भेजा गया है। शव को सुरक्षित रखा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पोस्टमार्टम की जाएगी। महासमुंद जिले में अब तक कोरोना संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है। प्रवासी श्रमिकों के लौटने के दौरान हुई इस घटना ने सभी को चिंतित कर दिया है।

विशेष श्रमिक बस में बैठ कर मुंबई से पिथौरा आ रहे एक यात्री और ट्रेन से ओडिशा जा रहे जा रहे एक अन्य व्यक्ति की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हुई है। लक्षणों को देख स्वास्थ्य विभाग ने त्वरित कार्रवाई कर दोनों के स्वाब नमूने जांच के लिए राजधानी रायपुर भेजा है।

रविवार की शाम महासमुंद जिले के लिए कठिनाईयों भरा रहा। प्रवासी मजूदरों के आवागमन के बीच दो दुखद समाचार मिली। यात्रियों की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो जाने की पुष्टि की गई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पहले प्रकरण के तार मुंबई महाराष्ट्र से जुड़े हुए हैं।

जिसमें यात्री हकीम मलिक, पिता श्याम मलिक, उम्र 38 वर्ष बस से परिवहन किया और आगमन स्थल पिथौरा पहुंचने से कुछ दूर पहले ही उसकी तबियत बिगड़ गई। आनन-फानन में उसे जिला चिकित्सालय महासमुंद में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। चिकित्सकों के मुताबिक प्राथमिक जांच में बुखार व सांस लेने जैसी तकलीफें देखीं गईं।

वहीं, दूसरे प्रकरण में भी कुछ इसी तरह के लक्षण दिखाई दिए। जिसमें यात्री प्रफुल स्वान पिता अभिमन्यु स्वान उम्र 45 वर्ष रेल मार्ग से गुजरात से ओडिशा राज्य की यात्रा पर था। महासमुंद रेल्वे स्टेशन पहुुंचते-पहुंचते तबियत बिगड़ी आठ से साढ़े आठ बजे के बीच उसने दम तोड़ दिया। सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक डॉ. आरके परदल के मुताबिक दोनों ही प्रकरणों में बुखार व सांस लेने में तकलीफ होने से स्थिति संदेहास्पद है। इनकी मौत कोरोना संक्रमण की वजह से होना संभावित है।

ऐसे में उनके स्वाब के नमूने एकत्र कर कोविड-19 की जांच के लिए एम्स रायपुर भेजे गए हैं। साथ ही उनसे संबंधित व संपर्क में आए लोगों को भी क्वारंटीन किया जा चुका है। ऐसे में विभाग को अब राजधानी रायपुर से उनकी जांच रिपोर्ट आने का इंतजार है, जिसके बाद ही स्पष्टीकरण मिल पाएगा कि दोनों यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित थे अथवा नहीं।

Posted By: Anandram Sahu

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020