मुंगेली। जिले में कोरोना की तीसरी लहर तेज हो गई है। मुंगेली जिले के नवोदय विद्यालय में कोरोना विस्फोट हुआ है। विद्यार्थी और शिक्षक सहित दो दर्जन लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं । उन्हें आइसोलेशन पर भेज कर स्कूल को तीन दिन के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

जिले में प्रतिदिन बढ़ी संख्या में मरीज मिले रहे हैं। इससे पूर्व नगर के एसडीएम कार्यालय को भी सील कर दिया गया था। बुधवार को फिर से बढ़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिले हैं । इस प्रकार से जिले कुल एक्टिव मरीज की संख्या 114 हो गई है। मुंगेली नवोदय आवासीय विद्यालय में बुधवार को कोरोना संक्रमित मिले। बुधवार को मिले 24 कोरोना संक्रमितों में 19 छात्र एवं 5 शिक्षक हैं । सभी संक्रमितों को उपचार के लिए आइसोलेशन पर भेज दिया गया है।

नियमों का उल्लंघन करने पर प्रशासन की कार्रवाई : तखतपुर में कोरोना नियमों के पालन के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रही है। इसके बावजूद लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। इसे देखते हुए बुधवार को राजस्व विभाग , पुलिस विभाग एवं नगर पालिका की संयुक्त टीम के द्वारा कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों पर चलानी कार्रवाई की गई।

कोरोना के कारण अमोरा मेला हुआ स्थागित : नर्मदा मनियारी संगम स्थल पर ग्राम पंचायत अमोरा मेला क्षेत्र छेरछेरा पूर्णिमा पर मेला का आयोजन 17 जनवरी से ग्राम पंचायत चितावर एवं अमोरा के ग्रामीणों के द्वारा संयुक्त रूप से की किए जाने की तैयारी चल रही थी किंतु वर्तमान स्थिति में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए ग्राम पंचायत समिति अमोरा मेला समिति के द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि इस वर्ष मेला आयोजन को स्थगित किया गया। उक्त जानकारी सरपंच चितावर सुखदेव सिंगरौल ने दी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local