मरवाही। नईदुनिया न्यूज

ग्राम पंचायत कुम्हारी में स्थित मरवाही ब्लॉक का एकमात्र इंद्रप्रस्थ स्टेडियम आठ लाख रुपए खर्च करने के बाद भी बदहाल है। देखरेख के अभाव में स्टेडियम में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। शाम ढलते की वे यहां बैठकर शराब पीते और जुआ खेलते हैं।

सरपंच पुनीत प्रधान द्वारा स्टेडियम समतलीकरण के नाम पर कुछ माह पहले आठ लाख रुपए आहरण किया गया। लेकिन स्टेडियम का गड्ढा भरा और नहीं लगा लगे पौधों व घास की सफाई हुई। इसकी जानकारी के लिए सरपंच पुनीत प्रधान और सचिव रामू सिंग से संपर्क किया गया पर वे नहीं मिली। वहीं मरवाही के आरटीआई कार्यकर्ता अब्दुल नवाब ने बताया कि इंद्रप्रस्थ स्टेडियम के संबंध में वे कुम्हारी ग्राम पंचायत से आर टी आई के माध्यम से जानकारी ली गई तब पता चला कि 11 जनवरी 18 को तीन लाख ओर 7 फरवरी 18 को दो लाख रुपए का आहरण किया गया। इसी प्रकार 21 अप्रैल को तीन लाख रुपएᆬ का आहरण सरपंच ने स्वयं किया पर इतनी बड़ी राशि के आहरण के बाद स्टेडियम का काया कल्प हो सकता था पर आज उसे देखने जाए तो स्थिति ये है कि स्टेडियम का गेट खराब हो रहा है सीढ़िया जर्जर हो रही है रंग रोगन तक नही किया।गया है । उन्होंने कहा कि यह स्टेडियम मरवाही पेंड्रा ब्लॉक में सबसे बडा होगा यहां अगर अच्छी व्यवस्था हो जाए तो जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जा सकता है पर यह भ्रष्टाचार की चढ़ गया है।

वर्जन

इसके बारे में आपके द्वारा जानकारी मिली है जांच की जाएगी और धारा 95 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

डिकेश पटेल एसडीएम पेंड्रा रोड़

वर्जन

इसकी जानकारी हमे नही है इतनी बड़ी राशि बिना जनपद के अनुमति के नही निकाला जा सकता ।यदि ऐसा किया गया है तो गलत है इसकी जांच की जाएगी और मै कल स्वयं कार्यस्थल का मुआयना करूंगा।

जी एस ठाकुर

सीइओ मरवाही जनपद पंचायत