मुंगेली। लोरमी पुलिस ने मानव तस्करी के मामले फरार एक आरोपित को सरकंडा बिलासपुर से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया । जिसे आज न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

लोरमी पुलिस ने बताया कि मामला 2019 का है जब आरोपित सीमा वर्मा, देवी प्रसाद तिवारी और संदीप वैष्णव के द्वारा युवती को शादी कराने का झांसा देकर राजस्थान के करौली जिला ले जाया गया। जहां आरोपियों के द्वारा युवती को पप्पू जाटव को बेच दिया गया। जहां पप्पू जाटव ने युवती का दैहिक शोषण किया। कुछ दिनों पश्चात युवती इन आरोपियों के चंगुल से भाग कर लोरमी पहुंची और चारों आरोपितों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई । जिसके बाद लोरमी पुलिस ने मुख्य आरोपी सीमा वर्मा को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था वहीं तीन आरोपियों की तलाश में जुटी रही। जिसके बाद न्यायालय से तीनों आरोपियों के खिलाफ स्थायी वारंट जारी किया गया था। कुछ दिनों पूर्व पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपित संदीप वैष्णव बिलासपुर में रह रहा है। इस पर थाना प्रभारी गौरव पांडेय ने आरोपित संदीप वैष्णव को बिलासपुर सरकंडा स्थित श्री विहार से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया । वहीं मामले के दो आरोपित देवीप्रसाद तिवारी, राजस्थान के करौली जिला निवासी पप्पू जाटव फरार है गिरफ्तार आरोपित संदीप वैष्णव के खिलाफ धारा 306, 365, 366, 376, 365, 120बी, 34, छग निजी नियो.अधि.2013 की धारा 9 (1)(2) के तहत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

0-0

चाकू लहराकर मांग रहा था पैसा, आदतन बदमाश गिरफ्तार

तखतपुर। भेंट मुलाकात में आए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिले में हो रही चाकूबाजी की घटनाओं में नाराजगी जाहिर करते हुए कार्रवाईके निर्देश के बाद एसपी श्रीमती पारुल माथुर ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को चाकूबाजी व जमीन संबंधित गुंडागर्दी करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। इस पर तखतपुर थाना प्रभारी सुमंत राम साहू में नगर सहित क्षेत्र में गुंडा बदमाशों के लिस्ट निकालकर कार्रवाई में जुट गई है। साथ ही गश्त बढ़ा दिए गए हैं। वहीं पिछले वर्ष नवरात्रि में दुर्गा झांकी के दौरान चाकूबाजी में शामिल आदतन बदमाश राहुल (21) पिता रमेश धुरी निवासी वार्ड क्रमांक 11 चंडी चौक आए दिन वार्ड में अपने दोस्तों के साथ आम लोगों को पैसे संबंधित अन्य प्रकार में जान से मारने की धमकी देता था और चाकू लहरा कर पैसे की मांग करता था। । इसकी जानकारी मिलने पर तखतपुर थाना प्रभारी ने एक टीम गठित कर आरोपित राहुल धुरी को चाकूबाजी लहराते हुए पकड़कर उसके खिलाफ धारा 25 27 आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close