रतनपुर। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना देश, देश के युवाओं और देश की सेना तीनों के खिलाफ है । यह योजना उन युवाओं की सपनो के साथ कुठाराघात है जो सेना में जाकर देश सेवा करना चाहते हैं। उक्तबातें जिला कांग्रेस कमेटी बिलासपुर, ग्रामीण के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने रतनपुर में विधानसभा स्तरीय एक दिवसीय सत्याग्रह धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में कही।

उन्होंने कहा कि अग्निपथ में युवा 17 साल कि उम्र में नौकरी करके 21 साल की उम्र में रिटायर होकर जब वापस आएंगे तब न उनके पास कोई पेंशन योजना होगी और न ही सेना का सम्मान रहेगा । इसमें ड्यूटी के दौरान मृत्यु हो जाने पर शहीद का दर्जा भी नहीं मिलेगा । ऐसा लगता है जैसे इस योजना को मोदी जी अपने व्यापारी मित्रांे के प्रतिष्ठान में चौकीदार बनाने के लिए लाया जा रहा है। इससे पहले भी जब केंद्र सरकार द्वारा नोटबंदी और जीएसटी जैसे जन विरोधी फैसला को लागू किया गया तब हमारे नेता राहुल गांधी ने सरकार को आगाह करते हुए इसे देश के खिलाफ बताया था जो सही साबित हुआ। आज भी इस योजना को उन्होंने देश के खिलाफ बताते हुए इस योजना के वापसी तक संघर्ष जारी रखने की बात कही है ।जिला पंचायत बिलासपुर के अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान ने अग्निपथ योजना को देश के युवाओं के साथ क्रूर मजाक करार दिया। उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार देश के युवाओं को एक बेहतर भविष्य देने में नाकाम रही है और अब वह सेना को भी अपने निजी हितों के कारण बर्बाद करने मे लगी है। सभा को ब्लाक अध्यक्ष रमेश सूर्या , बेलगहना के अध्यक्ष रामचंद्र पैकरा , ब्लाक रतनपुर ग्रामीण के अध्यक्ष यासीन खान, जिला कांग्रेस कमेटी बिलासपुर के उपाध्यक्ष नीरज जायसवाल , जिला महामंत्री शेख नजीमुद्दीन दुलारे वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश सिंह चौहान , महिला कांग्रेस नेत्री नीलम सिंह , अजहर खान , शिवा पांडेय आदि ने भी संबोधित किया । कार्यक्रम का संचालन बालकृष्ण मिश्रा ने किया । इस अवसर पर जिला महामंत्री आशीष शर्मा , गणेश कश्यप , सुभाष अग्रवाल , रवि परिहार , कृष्णा साहू , रिंकू दीक्षित , अरुण त्रिवेदी , इलियास कुरैशी , मोहर खान , जगन्नाथ आर्मों , हसीब खान , शीतल जायसवाल , राम गंधर्व , मिथिलेश दास , राकी अनुरागी , पूर्णिमा वैष्णव, शैल जायसवाल , जितेंद्र दुबे , लच्छू महराज , धर्मेंद्र देवागन, जगदीश पोर्ते अन्य उपस्थित रहे।

मोदी सरकार को जमकर कोसा

केंद्र की मोदी सरकार के द्वारा युवाओं को सेना में भर्ती करने अग्निपथ योजना लाई गई है । इसका युवा विरोध कर रहे हैं। इस कड़ी में योजना को वापस लेने की मांग को लेेकर कांग्रेस ने मुंगेली में सत्याग्रह किया। इसमें उन्होंने केंद्र सरकार को जमकर कोेसा। उन्होंने कहा चार साल नौकरी देकर भाजपा युवाओं को दरबान की तरह इस्तेमाल करने के मंसूबे बना रही है इसका विरोध किया जाएगा। जिला एवं शहर,ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के द्वारा नगर के पुराना बस स्टैंड में कांग्रेसियों के द्वारा एक दिवसीय सत्याग्रह आंदोलन एवं सभा आयोजित किया गया। सभा में कांग्रेस नेता राकेश पात्रे ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है जहां सरकार चलाने भी पांच साल का समय दिया जाता है ऐसे देश में युवाओं को मात्र चार साल के लिए नौकरी देकर जिस तरह से उन्हें रिटायर कर दिया जाएगा ऐसे में उन युवाओं के भविष्य का क्या होगा। उन्होंने योजना की निंदा किया। उन्होंने इसे लेकर आंदोलन जारी रखने की बात कही। संगठन प्रभारी सीमा वर्मा, दिलीप बंजारा,चुरावन मंगेशकर,संजीत बनर्जी,लक्की गर्ग, संजय यादव, रामकुमार साहू, रूपलाल कोसरे सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया एवं मंच संचालन शहर कांग्रेस अध्यक्ष स्वतंत्र मिश्रा ने किया।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close