मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। मुंगेली नगर पालिका के अध्यक्ष की सीट पर कांग्रेस का कब्जा हो गया है। क्रास वोटिंग के कारण भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। इस प्रकार से हेमेंद्र गोस्वामी नगर पालिका के अध्यक्ष बन गए हैं। इस प्रकार से हेमेंद्र गोस्वामी मुंगेली नगर पालिका के अध्यक्ष बन गए हैं।

मुंगेली नगर पालिका के अध्यक्ष पद के चुनाव में 21 पार्षदों ने वोटिंग किया। इसमें 11 पार्षदों भाजपा के और दस पार्षद कांग्रेस पार्टी के थे। भाजपा के द्वारा अध्यक्ष बनने का दावा किया जा रहा था लेकिन क्रास वोटिंग में भाजपा के उम्मीदों पर पानी फेर दिया। क्रास वोटिंग के कारण भाजपा प्रत्याशी को अपने ही पार्टी कर वोट नही मिला। नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस पार्टी के द्वारा हेमेंद्र गोस्वामी को अध्यक्ष पद के लिए मैदान में उतारा गया था। वहीं भाजपा नेे गायत्री देवांगन पर भरोसा जतायी थी। लेकिन उनके भरोसे पर क्रास वोटिंग के चलते पानी फिर गया। कांग्रेस के हेमेन्द्र गोस्वामी ने 13 मत हासिल किए वहीं गायत्री देवांगन को सिर्फ पांच मत मिले तथा तीन वोट रिजेक्ट हुए। नगर पालिका में बहुमत होने के बाद भी भाजपा जीत हासिल नहीं कर पाई।

सभी के सहयोग से मिली जीत: हेमेंद्र

जीत के बाद नगर पालिका अध्यक्ष हेमेन्द्र गोस्वामी ने कहा कि पूर्व में उनके 15 दिनों के अध्यक्ष कार्यकाल के दौरान उनके कार्य को देखकर पार्टी के पार्षदों के साथ-साथ भाजपा के पार्षदों ने भी मुझे वोट किया। इस जीत के लिए मुख्यमंत्री एवं प्रभारी मंत्री गुरु रुद्रकुमार पर्यवेक्षक बैजनाथ चंद्राकर एवं कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सागर सिंह बैस सहित सभी कांग्रेस कार्यकर्ता का सहयोग मिला इसके कारण उनकी जीत हुई है। उन्होंने नगर विकास के लिए सदैव तत्पर रहने की बात कही। इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री गुरु रुद्र कुमार, राज्य पिछड़ा आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू अन्य उपस्थित थे।

क्रास वोटिंग पर कार्रवाई होगी: भाजपा के जिलाध्यक्ष शैलेष पाठक ने शासन प्रशासन पर शासन प्रशासन पर आरोप लगाते हुए बताया कि सरकारी तंत्र का दुरूपयोग कर कांग्रेस ने जीत हासिल की है। प्रदर्शन कर दबाव बनाया गया था। वहीं भाजपा के क्रास वोटिंग करने वालें पर जांच टीम बनाकर जो भी दोषी पाए जाते हैं कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा अंर्तकलह के कारण हारी : सागर

इस संबंध में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सागर सिंह बैस ने कहा कि भाजपा की अंर्तकलह की वजह से हारी है। कांग्रेस पार्टी के मजबूत संगठन एवं दिशा निर्देश के चलते जीत हासिल हुई है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local