चिल्हाटी(नईदुनिया न्यूज)। ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नागेंद्र राय ने नवरात्र, दशहरा व दीपावली मिलन समारोह के अंतर्गत शुक्रवार को पचपेड़ी रेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक ली। उन्होंने कहा कांग्रेस का भारत जोड़ो यात्रा से सभी जोन में कार्यकर्ता यात्रा करेंगे।

उन्होंने मस्तूरी ब्लाक बूथों में पहुंच कर भारत जोड़ो यात्रा को लेकर एक विशेष बैठक ली। इसमें ब्लाक कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया।बैठक में निर्णय लिया गया कि भारत जोडो यात्रा कार्यक्रम के तहत प्रत्येक बूथ पर लोगों के बीच पदयात्रा के उद्देश्य के साथ साथ देश की मौजूदा स्थिति से अवगत काराया जाए कि निजी स्वार्थ की पूर्ति के लिए देश को मोदी सरकार के द्वारा बांटने का कार्य किया जा रहा है। महंगाई व बेरोजगारी चरम पर है। छत्तीसगढ़ राज्य सरकार की जनहितैषी योजनाओं का प्रचार कर जनसंवाद करते हुएजागरूक करना होगा। इसके लिए सभी जोन अध्यक्षों को अपने अपने बूथों में समन्वयक बनाकर काम करने का दिशा निर्देश दिया गया। इस दौरान बताया कि लोगों को कांग्रेस की विचारधारा से पार्टी से जोड़ना है। कार्यक्रम में पूर्व विधायक दिलीप लहरिया प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेमचंद जायसी, जिला पंचायत सभापति राजेश्वर भार्गव, जिला पंचायत सदस्य किरण यादव,टाकेश्वर पाटले, जनपद पंचायत सभापति दामोदर कांत,गिरजा शंकर जोहर,बिंदु जायसी,अशोक राजवाल, अशोक सूर्यवंशी अन्य उपस्थित रहे।

ओलंपिक खेल की कोनचरा में शुरु क्लब के सदस्यों ने बांटी खेला

बेलगहना। कोंनचरा में ओलंपिक खेलों की शुरुआत कांग्रेस के जिला महामंत्री गणेश कश्यप एवं सरपंच बलभद्र सिंह ठाकुर सचिव छोटेलाल, राजीव युवा मितान अध्यक्ष बैजनाथ पटेल एवं शिक्षक ने विधिवत पूजा अर्चना कर किया।उन्होंने बांटी खेला। उन्होंने सरकार को इस आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेल गतिविधियों को ग्रामीण क्षेत्र में प्रोत्साहित करने प्रतिभागियों को मंच प्रदान करने व उनमें खेलों के प्रति जागरूकता बढ़ाने एवं खेल भावना का विकास करने के लिए छत्तीसगिढया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है। इसका दायित्व पंचायत विभाग को क्षेत्रों में प्रतियोगिता के आयोजन का दायित्व दिया गया है। पंचायत विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेल प्रतियोगिता में विभिन्न् प्रकार के 14 खेल खिलाए जाएंगे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close