लोरमी(नईदुनिया न्यूज)। ग्रामीण क्षेत्र में अंत्योदय के हितग्राहियों को कोरोना टीका लगाया जा रहा है। लोग उत्साह के टीका लगवाने पहुंच रहे हैं। दूसरों को भी टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

कोरोना के विरुद्घ वैक्सीनेशन को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार ने अंत्योदय हितग्राहियों को लाभाविंत करने के उद्देश्य को ध्यान में रखकर गांव के गरीब लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा के तहत जो निर्णय लिया है। इसी कड़ी में लोगों को कोरोना संबंधी बचाव की जानकारी दी जा रही है। इसके लिए गांव में जागरूक कोरोना योद्घाओं के द्वारा ग्रामीणों को समझाइश भी दिया जा रहा है। इसे देखकर गांव के नौजवान जागरूक लोग भी लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं। ग्राम मसना स्थित सरकारी स्कूल में टीकाकरण केंद्र विकसित करके 50 से अधिक हितग्राहियों को कोरोना का पहला डोज लगाया गया। टीकाकरण को लेकर गांव के शिक्षक व सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार कश्यप ने बताया कि सरकार ने लोगों की जान माल की रक्षा के लिए बड़े पैमाने पर टीकाकरण की जो योजना बनाई है उसके अंतिम लक्ष्य के रूप में जनता की भलाई व सुरक्षा ही है। इस समय कोरोना के प्रभाव से जनजीवन प्रभावित है। लोग टीका का इंतजार कर रहे थे। आज जब टीका हमारे गांव तक आ गया है तो किसी प्रकार से संदेह पर ध्यान नहीं देते हुए हमें बढ़-चढ़कर कोरोना के विरुद्घ लड़ाई लड़नी चाहिए। तथा जो पात्र व्यक्ति हैं वे अपनी बारी आने पर टीका अनिवार्य रूप से लगवाना चाहिए। टीकाकरण के लिए प्रेरित करने वालों में आरएसएस के जिला कार्यवाह राजकुमार कश्यप, मंडल कार्यवाह अरुण साहू, जनपद लोरमी के सभापति विद्यानंद चंद्राकर, सरपंच नरेंद्र साहू, पंच गोविंद चंद्राकर, संजय कश्यप, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता माया कश्यप, संध्या कश्यप, मितानिन द्रोपदी कश्यप, पूर्णिमा, रमाबाई साहू, राजा, कोटवार भूषण कश्यप, अमन उपाध्याय, विनोद चंद्राकर आदि ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

यातायात प्रभारी गाने से जवानों का बढ़ा रहे हौसला

मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। कोरोना संक्रमण काल में जबकि पुलिस जवान के तैनाती चौक चौराहे में की गई है। मुंगेली के यातायात प्रभारी शत्रुहन खूंटे पुलिस के जवानों को देशभक्ति गीत गाकर हौसला बढ़ा रहे हैं। वे इसे लेकर इंटरनेट मीडिया में छाए हुए हैं।

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। ऐसे माहौल के बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो कोरोना संक्रमितों के बेहद करीब रहकर भी उनसे डरने की बजाए उनका हौसला बढ़ा रहे हैं। कोरोना की चैन को तोड़ने में लगे पुलिस कर्मी लाकडाउन में अपनी सेवा में लगे हुए हैं। घर परिवार से दूर वीरान चौक चौराहे में वे लोगों की सुरक्षा में मुस्तैद हैं। उनकी हौसला को बढ़ाने को ध्यान में रखते हुए मुंगेली यातायात प्रभारी शत्रुहन खूंटे शाम को पुलिस जवानों का मनोबल बढ़ाने के लिए शहर के मुख्य पड़ाव चौक में देश भक्ति गाने से पुलिस के जवानों का हौसला बढ़ा रहे हैं। वहीं कोरोना से बचने के लिए लोगों को घर में ही रहने की समझाइश दे रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags