मरवाही(नईदुनिया न्यूज)। अखिल भारतीय परिसंघ के प्रतिनिधि मंडल ने समाज सेवी सावित्रीबाई फूले का फोटो लगाने डीईओ को ज्ञापन सौंपा।

उन्होंने डीईओ को सौंपे ज्ञापन में बताया कि शिक्षा विभाग तथा लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ के आदेश कि राज्य के प्रत्येक जिले के प्रत्येक प्राथमिक व माध्यमिक शालाओं में समाज सेवी सावित्री बाई फूले की फोटो लगाने पूर्व में आदेश जारी किया गया था परंतु जिले में इस आदेश का पालन होते दिखाई नहीं देने पर अनुसूचित जाति, जनजाति संगठनों का अखिल भारतीय परिसंघ के बैनर तले परिसंघ के जिला सचिव प्रीतम कुमार कोशले के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी एनके चंद्रा को स्कूलों में माता सावित्री बाई फूले की फोटो लगवाने जिले के सभी स्कूलों के लिए आदेश जारी करने के लिए ज्ञापन सौंपा गया। इसमें मुख्य रूप से गौरेला ब्लाक इकाई परिसंघ के ब्लाक अध्यक्ष पुरूषोत्तम लहरे, आल इंडिया माली सैनी सभा छत्तीसगढ़ के प्रांतीय अध्यक्ष संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मनोज सैनी,राम नरेश पैकरा,अशोक कुमार प्रेमी, राजेश नेताम,प्रकाश रैदास,दिलेन्द्र कांत, विवेक महिपाल,अखिलेश्वर सोनवानी,परमानंद टंडन, टीआर बंजारे सहित बड़ी संख्या में परिसंंघ के सदस्य उपस्थित रहे ।

उद्यमिता एक करियर प्रशिक्षण में 66 ने लिया हिस्सा

मुंगेली। जिला परियोजना लाइवलीहुड कालेज जमकोर में उद्यमता एक करियर विषय पर एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें विभ्ािन्न् व्यवसायों में 66 प्रशिक्षुओं ने भाग लिया। कार्यक्रम में एनआईबीएफ रायपुर के सहायक जनरल मैनेजर विजय त्रिपाठी के द्वारा उद्यमता व स्वरोजगार के विषय में जानकारी देते हुए उसके फायदे एवं स्वरोजगार में आने वाली चुनौतियों के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने स्वरोजगार के क्षेत्र में करियर के चयन के लिए प्रोत्साहित किया। जिला रोजगार अधिकारी वीके केडिया ने बताया कि इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रशिक्षाणार्थियों को सूक्ष्म, लघु और उद्यमता मंत्रालय के द्वारा प्रमाण-पत्र भी प्रदान किया जाएगा।

वाद-विवाद में सूरज ने मारी बाजी

मुंगेली। युवा महोत्सव में आयोजित तात्कालिक भाषण एवं वाद विवाद प्रतियोगिता में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित मुंगेली के सूरज शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close