पथरिया(नईदुनिया न्यूज)। विकाशखंड पथरिया के ग्राम पौसरी में साहू समाज के लोगों ने समाज की आराध्य देवी भक्त माता कर्मा की जयंती मनाई। मुख्य वक्ता पार्षद दीपक साहू ने समाज के लोगों को एकता के सूत्र में बंधने की बात कही।

समाज के संभागीय सचिव और नगर पंचायत पथरिया के युवा पार्षद दीपक साहू ने बताया कि भक्त माता कर्मा का प्रेरणादीप रुपी जीवन दयालुता, सेवा और परोपकार की राह प्रकाशित करती है ग्राम में भक्त माता कर्मा की 1005 वीं जयंती शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सादगीपूर्ण मनाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत भक्त माता कर्मा की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर एवं तिलक लगाकर किया गया। सामाजिक पदाधिकारियों ने दीपक जलाकर भक्त माता कर्मा की आरती , वंदना किया। साथ ही क्षेत्र और समाज की खुशहाली की कामना की। ततपश्चात कर्मा माता को खिचड़ी का भोग लगाया गया। इस दौरान सभी लोगों ने मास्क लगाकर शासन ने दिशा- निर्देशों का भी पालन किया। इस अवसर पर तहसील साहू समाज के संरक्षक भरतलाल साहू और परि क्षेत्रीय अध्यक्ष रोहित साहू ने आराध्य देवी के बारे में बताते हुए कहा कि भक्त माता कर्मा का जन्म चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की पापमोचनी एकादशी को साहू परिवार में हुआ था। बाल्यकाल में ही वे श्रीकृष्ण की भक्ति में लीन रहकर उनके भजन गाती थी। प्रभु की भक्ति में ही कर्मा माता का पूरा जीवन बीता और भगवान जगन्नाथ को खिचड़ी अपने हाथों से खिलाकर मोक्ष को प्राप्त हो गईं। जिससे पूरा साहू समाज धन्य हो गया। वे हमे त्याग, तपस्या और बलिदान को आत्मसात कर मर्यादित जीवन जीने की प्रेरणा देती है जो विशेषकर वर्तमान के युवाओं के लिए अत्यंत आवश्यक है । इस अवसर पर समाज के यशवंत साहू ,सरपंच प्रतिनिधि काशीराम साहू , दुलारी साहू , रामफल साहू, अनंत साहू , मन्नू साहू , रामस्वरूप साहू, जोगी साहू समेत समाज और ग्राम के लोग उपस्थित रहे ।

जयंती पर श्रद्घालु जुटे

लगरा। बहतराई स्थित भक्त माता कर्मा चौक पर माता कर्मा की प्रतिमा पर पूजा जिलाध्यक्ष डा. तिलक राम साहू महामंत्री पप्पु साहू ने किया गया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि भक्त माता कर्मा ने त्याग, तपस्या और सर्व समाज के लिए निःसवार्थ भाव से सेवा किया है । सामाज को भी उनके बाताए मार्ग पर चले।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags