सीपत(नईदुनिया न्यूज)। स्कूली छात्राओं ने सीपत थाने में उपस्थित जवानों के माथे पर कुंकम तिलक लगाकर कलाई पर रक्षासूत्र बांधी और मुंह मीठा कराकर सुरक्षा का वचन ली।

छात्राओं ने पुलिस जवानों की कलाई की राखी में बांधते हुए कहा कि इन बहादुरों की बदौलत ही आज हम सब सुरक्षित रहते हैं। इनकी कर्तव्य परायणता ही सच्चा देशप्रेम देश सेवा कही जाएगी। टीआई हरिश्चंद्र टांडेकर ने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व भारतीय सनातन धर्म पर्व में से एक प्रमुख त्यौहार है। रक्षाबंधन पर्व न केवल भाई -बहन के प्रेम व उसकी रक्षा के लिए है बल्कि राष्ट्र रक्षा के संकल्प का भी पर्व है। शैक्षणिक संस्थाओं में गजब का उत्साह देखने को मिला। बहनों में भी देश के रक्षकों को राखी बांधने उत्साहित नजर आई। थाने के जवानों ने बच्चों को आशीष दिए। उन्होंने कहा जनता की रक्षा के लिए तैनात रहते हैं. कई बार वे किसी भी पर्व में अपने घर नहीं जा पाते हैं ऐसे में छात्राओं ने राखी बांधी तो उन्हें घर की याद आ गई। इस दौरान बाहर से आए जवान अपने परिवार को याद करते रहे। इस अवसर पर छात्राओं के साथ उपस्थित शिक्षक सुनील निर्मलकर ने कहा कि ये पल यादगार रहेगा। इस अवसर पर टीआई हरिश्चंद्र टांडेकर एसआइ रामनिरंजन राठिया, शेराफिन केरकेट्टा, एएसआइ अभय सत्यार्थी, प्रधान आरक्षक महादेव खूंटे, विजय शर्मा, विजय कुजूर, बी केरकेट्टा, आरक्षक शरद साहू, धर्मेंद्र सूर्यवंशी, प्रदीप सोनी, मुकेश यादव, नीलेश प्रधान, प्रमोद केंवट सहित थाना के अन्य स्टाफ के कर्मचारी उपस्थित रहे।

सुबह से हो रही बारिश भी नही रोक सकी भाई-बहन का उत्साह

सकरी। रक्षाबंधन पर बहनों ने भाई के कलाई पर रक्षा सूत्र (राखी ) बांधकर भाइयों से अपनी रक्षा का वचन ली और भाई का मुंह मीठा कराकर आशीर्वाद ली। गुरुवार को सुबह से ही तेज बारिश हो रही थी इसे देखने से लोगों को लगा कि सुबह के समय लोग रक्षा बंधन बंधवाने नहीं निकलेंगे लेकिन भारी बारिश भी भाई-बहनों का उत्साह कम नहीं कर पाई और बारिश के बावजूद सड़को पर दोपहिया- चार पहिया वाहनों में राखी बांधने एवं बंधवाने वाले लोग निकले।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close