पेंड्रा। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा शनिवार को दसवीं एवं 12वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। दसवीं बोर्ड में जिले की ग्राम टिकरकला निवासी कहेफ अंजुम ग्रीन वैली कान्वेंट स्कूल सारबहरा, गौरेला ने 98.17 प्रतिशत अंक अर्जित कर प्रदेश स्तरीय प्रावीण्य सूची में दूसरा स्थान प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित की है।

इसी प्रकार कक्षा 12वीं बोर्ड में अर्पित साहू भारत माता पब्लिक स्कूल, पेंड्रा ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने दोनों ही छात्रों को बधाई दी है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। दसवीं की छात्रा कहेफ अंजुम ने बायोलाजी सब्जेक्ट लेकर भविष्य में डाक्टर बनने की इच्छा जताई है एवं अपनी सफलता का श्रेय अपने माता- पिता व विद्यालय के शिक्षकों को दिया है। कहेफ को पढ़ाई के अलावा लेखन में भी रुचि है।

कक्षा बारहवीं क छात्र अर्पित साहू इसके पूर्व भी दसवीं बोर्ड में बिलासपुर जोन में प्रथम रहे हैं। इन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपनी मां एवं विद्यालय के शिक्षकों को दिया है। क्रिकेट पर रुचि रखने वाले अर्पित साहू ने एनडीए की परीक्षा देकर देश की सेवा करने की इच्छा जाहिर की है। उन्होंने परीक्षा परिणाम आने के बाद खुशियां स्वजन के साथ बांटी।

गुरुकुल स्कूल की छात्राओं ने मारी बाजी

तखतपुर। गुरुकुल स्कूल की छात्राओं ने बाजी मारी है। मानसी साहू ने प्रदेश में दसवां स्थान प्राप्त कर नगर को गौरवान्वित की है। दसवीं व 12 वी गिरधारी का रिजल्ट शनिवार को घोषित किया गया। इसमें नगर के गुरुकुल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तखतपुर की छात्रा मानसी साहू ने बारहवी कक्षा में 94.2 अंकों के साथ प्रदेश में 10वां स्थान प्राप्त की । नगर व क्षेत्र में फिर से गुरुकूल स्कूल वार्षिक परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर नगर में दबदबा कायम रखा। कक्षा दसवी में प्रथम दीपांजली कौशिक पिता गिरधारी कौशिक 92.6 द्वितीय अनुराग कोशले पिता मुकेश कोशले 92.1 तृतीय स्थान खुशबू देवांगन पिता सुरेंद्र देवांगन 92 अंक अर्जित किया। कक्षा बारहवी में मानसी साहू पिता अश्वनी कुमार साहू 94.2: द्वितीय कैलाश साहू पिता लखन लाल साहू 89.4: तृतीय सीमा ठाकुर पिता भुवन सिंह ठाकुर 89: अंक प्राप्त कर नगर में नाम रौशन किए। इस पर गुरुकुल के डायरेक्टर अवधेश सिंह ठाकुर एवं प्राचार्य अरविंद कुमार पांडेय ने कहा कि बच्चे कच्ची मिट्टी के समान होते हैं ,शिक्षक अपने ज्ञान से और विद्यार्थी अपनी मेहनत और लगन से अपनी संस्था और परिवार का मान बढ़ाते हैं। सभी छात्र छात्राओं को उत्साह बनाएं रखें और देश की सेवा में अपना योगदान देंने की बात कही । संस्था में बारहवीं के 26 छात्र ने 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाकर एवं कक्षा दसवी में 51 ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया । गुरुकुल के वरिष्ठ आचार्य दिनेश्र्वर सिंह ठाकुर, लक्ष्मीकांत तिवारी, नरेंद्र कुमार पांडेय, आशीष पाठक, श्रद्धा ठाकुर, रामकुमार ठाकुर, योगेश टेकवानी, आचार्या शारदा देवांगन, जयश्री गुप्ता, शांति देवी टेकवानी ने परिणाम आने पर सराहा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local