करगीरोड-कोटा(नईदुनिया न्यूज)। धान चबूतरा का लोकार्पण तथा धान खरीदी का शुभारंभ जिपं अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान ने किया। उन्होंने कहा प्रदेश की कांग्रेस सरकार किसानों के विकास के लिए संकल्पित है। उन्होंने पीपर तराई, करगीखुर्द ,नागचुइ, नवागांव, छोटे करगी स्थित धान खरीदी केंद्र में चबूतरा निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। जिला पंचायत अध्यक्ष अरुण सिंह चौहान एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने चबूतरा निर्माण का शुभारंभ किया। इस दौरान जिपं अध्यक्ष चौहान ने शासन की योजनाओं के बारे में बताकर लाभ उठाने की बात कही। उनके साथ ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आदित्य दीक्षित, अरुण त्रिवेदी,सुरेश सिंह चौहान,महिला ब्लाक कांग्रेस के अध्यक्ष माया मिश्रा, अरूण त्रिवेदी ,कुलवंत सिंह ठाकुर, संजू चौहान, सुशील रावत, अभिषेक ठाकुर,मनोज यादव सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसीजन और किसान उपस्थित थे।

क्षेत्र के किसानों का विकास होगाः अंबालिका

सरगांव(नईदुनिया न्यूूज)। छत्तीसगढ महतारी एवं धनवंतरी माता की पूजा कर मुंगेली जिला पंचायत की सदस्य अंबालिका साहू ने ग्राम पंचायत चंद्रखुरी एवं किरना स्थित धान खरीदी केंद्र का शुभारंभ की। उन्होंने कहा किसानों को उनकी मेहनत का सार्थक प्रतिफल दिलाना का काम प्रदेश की भूपेश सरकार कर रही है। इससे क्षेत्र के किसानों का विकास होगा। धान उत्पादक किसानों के सर्वार्गिण विकास को ध्यान में रखते हुते प्रदेश सरकार के द्वारा धान की खरीदी समर्थन मूल्य में किया जा रहा है। धान खरीदी केंद्रों में इस दौरान किसानों ने धैर्ये पूर्वक अपनी बारी की इंतजार करते हुए खरीदी केंद्र में सहयोग प्रदान किया। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और गांव के नागरिक एवं किसान बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

प्रदेश के किसान खुशहाल हैं : मक्कड़

तखतपुर(नईदुनिया न्यूज)। किसानों की यदि हित सोचने वाली कोई सरकार है तो वह छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल की सरकार है। प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है किसान खुशहाल हो गए हैं। उक्त बातें कृषि उपज मंडी समिति तखतपुर में धान खरीदी के शुभारंभ अवसर पर पूर्व विधायक जगजीत सिंह मक्कड़ ने कही। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हर समय यही सोचते रहते हैं कि प्रदेश का विकास कैसे हो यहां के किसानों का विकास कैसे हो और इसी को लेकर उन्हें समृद्घ बनाने के लिए नई-नई योजनाएं चला रही हैं। उन्होंने कहा एक दिसंबर से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है और किसान अपने आप खरीदी केंद्रों में धान लेकर पहुंचे लगे हैं। सरकार के द्वारा 25 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी की जा रही है। इससे किसानों में भारी खुशी है। मक्कड़ ने कहा कि आने वाले समय में किसान और ज्यादा फसल उपज ले सकेंगे इसके लिए सरकार उन्हें वर्मी कंपोस्ट के साथ-साथ उन्नत तकनीक से लैस करेगी। प्रदेश की आर्थिक समृद्घि योजना के कारण ही कृषक विकास कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस