पेंड्रा(नईदुनिया न्यूज)। आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान कांग्रेस गौरव यात्रा में पेंड्रा नगर पंचायत उपाध्यक्ष पंकज तिवारी ने तिरंगे का अपमान कर दिया। इसके बाद लोगों में इसे लेकर आक्रोश व्याप्त हो गया है। ज्ञात हो कि उन्होंने तिरंगा यात्रा के दौरान ग्राम बचरवार में फोटो सेशन के दौरान तिरंगे को अपने पैर के सामने रखकर मुस्कुराते हुए फोटो खिंचा रहे थे।

इस फोटो के वायरल होने के बाद पेंड्रा नगर वासियों में खासा आक्रोश है। इसे लेकर उन्होंने तिवारी को पार्टी से निष्कासित तक करने की मांग कर दी है। बाहर हाल अभी तक इस मामले में तिवारी की ओर से किसी भी प्रकार का कोई भी बयान सामने नहीं आया है। वही लोगों में आक्रोश काफी व्याप्त है । इसकी जानकारी नगर पंचायत के लोगों के होते ही नंप उपाध्यक्ष की इस्तीफे के साथ पार्टी से निष्कासन की मांग कर रहे हैं।

कांग्रेस की देश की आजादी में अहम योगदान: सागर

कांग्रेस पार्टी द्वारा लोरमी विधानसभा क्षेत्र में गौरव पदयात्रा प्रभारी शत्रुघ्न सोनु चंद्राकर के नेतृत्व में निकाली गई। विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम लालपुर, सारंगपुर, सितलपुर, केशरपुर, डेरहाकापा, झोंका, परसाकापा, राजपुर, नवापारा, मनोहरपुर में उपस्थित कांग्रेसगण जिला अध्यक्ष सागर सिंह बैस, जिपं अध्यक्ष लेखनी चंद्राकर जनपद उपाध्यक्ष खुशबू वैष्णव , लतारानी वैष्णव ने कांग्रेस के स्वतत्रंता आंदोलन में योगदान के बारे में बताते हुए इससे प्रेरणा लेने की बात कही। वहीं वक्ताओं ने प्रदेश सरकार की योजना और कांग्रेस सरकार के प्रति लोगांे की विश्वास बढ़ने की बात कही। इस अवसर पर सरिता पाठक, अनिल दास, नंद कुमार वैष्णव, जवाहर साहू, नंद त्रिपाठी, अशोक सोनवानी, नरेश पाटले अन्य उपस्थित रहे।

गौरव यात्रा में बारिश नहीं बनी बाधा, कांग्रेसियों ने लिया हिस्सा

प्रदेश में कांग्रेस के द्वारा विधानसभा स्तर पर आजादी की गौरव यात्रा की कड़ी में बिल्हा ब्लाक कांग्रेस कमेटी तिफरा द्वारा पदयात्रा निकाली गई। शारदा मंदिर परसदा से प्रारंभ होकर बिजली आफिस चौक सिरगिट्टी में समापन हुआ। बारिश और खराब मौसम के बावजूद भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने पदयात्रा में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। लाक अध्यक्ष लक्ष्मीनाथ साहू के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से पदयात्रा प्रभारी राजेंद्र शुक्ला, पूर्व विधायक सियाराम कौशिक, अंबालिका साहू, जागेश्वरी वर्मा, एमआइसी सदस्य पुष्पेंद्र साहू, पार्षद रवि साहू. पार्षद सूरज मरकाम, जनपद सदस्य इंद्राणी कौशिक, पवन साहू, मनहरण कौशिक, साहू, प्रताप वर्मा, अमित यादव, मनोज पाटकर, राकेश यादव, अन्य उपस्थित रहे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close