गौरेला। नईदुनिया न्यूज

क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को सुधारने एसडीएम मयंक चतुर्वेदी, एडिशनल एसपी प्रतिभा पांडे एवं एसडीओपी अशोक वाडेगांवकर के दिश-निर्देश अनुसार क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए सड़क की दोनों ओर मार्किंग की जा रही है। मार्किंग के बाहर कोई भी अपने वाहन नहीं रखें जगह-जगह पर सब्जी भाजी की दुकानें एवं रेहड़ी वालों से भी यातायात बाधित होता है। सब्जी विक्रेताओं के लिए सब्जी मंडी में फुटकर विक्रेताओं के लिए व्यवस्था नगर पंचायत द्वारा की जा रही है। आमतौर पर कमानिया गेट एवं रेस्ट हाउस रोड में दोनों ओर फुटकर सब्जी विक्रेता अपनी दुकानें लगा लेते हैं इससे यातायात बाधित एवं दुर्घटनाओं की संभावना रहती है।

गौरेला थाना प्रभारी दिनेश कुर्रे ने इस संबंध में बताया कि इस संबंध में बस मालिकों के साथ बैठक एक-दो दिनों में की जाएगी। इसमें सभी यात्री बस संचालकों को अपनी बसों का संचालन नया बस स्टैंड से करने एवं शहर के अंदर बसों को नहीं लाने की बात रखी जाएगी। शहर के चारों ओर बाइपास निर्माण हुए करीब एक वर्ष से अधिक हो गए हैं सारी यात्री बसें बाइपास से ही नया बस स्टैंड पहुंचेगी एवं नया बस स्टैंड गौरेला से ही सारी बसों का संचालन किया जाएगा। गौरतलब है इसके पूर्व में भी कई बार बैठकें हुई हैं परंतु कोई भी नतीजा नहीं निकला है देखना यह है प्रशासन प्रशासन की यह पहल रंग लाती है या पहले की ही तरह है। यातायात व्यवस्था सुधार मुहिम में नगर पंचायत गौरेला के मुख्य नगरपालिका अधिकारी ईश्वर प्रसाद सोनी इंजीनियर ढालेंद्र सिंह लेखापाल अभिनव सिंह, रामप्रसाद संजय सोनी एवं अन्य कर्मचारी सहयोग दे रहे हैं।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए यह मुहिम चलाई जा रही है। बस मालिकों से भी बैठक कर इस संबंध में बात की जाएगी और उन्हें अपनी बसों को बस स्टैंड से संचालन करने एवं बसों को शहर के भीतर नहीं लाकर बाइपास से संचालन करने की बात कही जाएगी।

- दिनेश कुर्रे, टीआइ, गौरेला

Posted By: Nai Dunia News Network