तखतपुर(नईदुनिया न्यूज)। भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने बेरोज़गारी भत्ते और रोजगार ने नाम पर छलावा करने का आरोप लगाते हुए राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हर्षिता पांडेय के नेतृत्व में जंगी प्रदर्शन करते हुए एसडीएम कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान हर्षिता और कार्यकर्ताओं की पुलिस से झूमाझटकी भी हुई।

इस अवसर पर हर्षिता पांडेय ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में रोजगार और बेरोजगारी भत्ते को लेकर वादा की थी। उन्होंने घोषणा पत्र में लाखों बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने का वादा की थी। अपने घोषणापत्र में सरकार बनने के दस दिनों के भीतर प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को 2500 रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देने का वादा की थी, मगर तीन साल बीत जाने के बावजूद युवाओं के लिए कुछ नही किया। उन्होंने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि छल करने वालो को आने वाले समय मे सबक मिलेगा। जनता झूठे वायदे करने वाले को कभी माफ नहीं करती। हर्षिता पांडेय के नेतृत्व में रैली की शुरूआत की गई। कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस सरकार पर रोजगार एवं बेरोजगारी भत्ता के नाम पर युवाओं को ठगने का आरोप लगाया ।

तहसील चौक में किया धरना प्रदर्शन: कार्यकर्ताओं ने नगर के तहसील चौक पर धरना प्रदर्शन किया वहीं एसडीएम कार्यलय का घेराव कर विरोध जताया। इस दौरान पुलिस बल तैनात कर एसडीएम कार्यालय को सुरक्षा घेरे में ले लिया गया था ।कार्यालय के भीतर कार्यकर्ताओ को नही जाने देने पर पुलिस प्रशासन हर्षिता पांडेय व कार्यकर्ताओं से झड़प भी हुई। युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने कार्यालय के अंदर जाने से रोकने पर नाराज़ कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यलय के ऊपर बेरोजगार कार्यालय का बोर्ड लगा दिया।

एसडीएम को सौंपा ज्ञापन: प्रदर्शनकारियों ने एसडीएम कार्यालय घेराव के बाद उन्हें ज्ञापन सौंपते हुए प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार व बेरोजगारी भत्ता दिलाने की ओर पहल करने अपनी बात कही। वही उनकी मांग पर अमल नहीं किए जाने की स्थिति में उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। धरना में जीवन पांडेय बीआर महोबिया, त्रेतानाथ पांडेय, संतोष कश्यप, प्रदीप कौशिक, अनिलसिंह ठाकुर विवेक पांडेय, ओंकार सोनी, नैनलाल साहू, दिनेश साहू, अशोक कौशिक, तिलक देवांगन, अनुभव शुक्ला, रामचरण वस्त्रकार, रामाधार साहू, माधो देवांगन, अल्पेश द्विवेदी, कृष्णकुमार साहू,शिव देवांगन, विश्वनाथ यादव, नूरीता कौशिक, पुष्पलता रात्रे, मालती यादव अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close