गौरेला(नईदुनिया न्यूज)। विश्व मछुआ दिवस के अवसर पर सहायक संचालक मछली पालन विभाग के प्रांगण में जिला स्तरीय मत्स्य कृषक सम्मेलन आयोजित किया गया। जिला बनने के बाद पहला जिला स्तरीय कार्यक्रम में मछुआ महासंघ के जिले के पदाधिकारी ,मत्स्य कृषक, मत्स्य कृषक समितियों के पदाधिकारी ,सदस्य शामिल हुए। मुख्य अतिथि कांग्रेस के जिला प्रवक्ता मोहम्मद सादिक ने कहा प्रदेश शासन की योजना से मछुआ संघ की समस्या दूर हो गई है।

उन्होंने मछली पालन क्षेत्र में 23 वर्षों के अनुभवों को साझा करते हुए शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने अपने उद्बोधन में इस व्यवसाय की जमकर तारीफ की। उन्होंने बताया कि किस तरीके से कम लागत में इस व्यवसाय को किया जा सकता है। उन्होंने कृषकों को से आग्रह किया कि वह मछली पालन व्यवसाय को करें उन्हें जहां कहीं भी उनके सहयोग की जरूरत पड़ेगी हरसंभव मदद एवं सहयोग किया जाएगा। सभा को मछुआ संघ के जिला महामंत्री नरेंद्र कुमार कैवर्त ने संबोधित करते हुए अपने व्यक्त किए और मछली पालन व्यवसाय में आ रही समस्याओं को प्रदेश स्तर पर हल कराने की बात कही। उन्होंने कहा मछली पालन में किसी प्रकार की समस्या आने पर अधिकारियों से दूर किया जा सकता है।

यहां पर मत्स्य पालन विभाग में अधिकारी एवं कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए उन्होंने मछुआ संघ के प्रदेश अध्यक्ष एवं मछली पालन विभाग के मंत्री से चर्चा कर इस कमी को दूर करने की बात कही। सभा को ग्राम पंचायत सेखवा के सरपंच इतवार सिंह ओट्टी, मछुआ संघ के जिला सचिव शशि कैवर्त ने भी संबोधित किया। कृषकों को जाल,आइस बाक्स का वितरण किया गया। कार्यक्रम में स्वल्पाहार की व्यवस्था भी की गई थी। कार्यक्रम का संचालन प्रभारी सहायक संचालक मछली पालन विभाग एके निगम ने किया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस