मुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। जिला कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभा कक्ष में 13वां मतदाता दिवस के अवसर पर नथिंग लाइक वोटिंग फॉर स्योर थीम पर केन्द्रित कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल देव ने निर्वाचन और मतदाता जागरूकता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों, महाविद्यालयों के नोडल अधिकारी, बीएलओ, जिला स्वीपकोर कमेटी के सदस्यों, जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स, कैंपस एंबेसडर और ब्रांड एंबेसडर को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर कलेक्टर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार ने वर्ष 2011 से हर चुनाव में लोगों की भ्ाागीदारी बढ़ाने के लिए निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस को ही राष्ट्रीय मतदाता दिवस" के रूप में मनाने की शुरुआत की थी। मतदाता दिवस मनाने का उद्देश्य सभी पात्र मतदाताओं की पहचान करके उन्हें उम्र, लिंग, जातीयता या अन्य विशेषताओं की परवाह किए बिना चुनाव में मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करना है। हमारे निर्वाचन आयोग की वजह से ही देश में निष्पक्ष चुनाव हो पाते हैं। एसपी चंद्रमोहन सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस का उद्देश्य लोगों की मतदान में अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के साथ-साथ मतदाताओं को एक अच्छा साफसुथरी छवि का प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान के लिए जागरूक करना है। अपर कलेक्टर तीर्थराज अग्रवाल ने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन देश के प्रत्येक मतदाता को अपनी सक्रिय भागीदारी के माध्यम से लोकतंत्र को मजबूत करने का संकल्प लेना चाहिए।

मताधिकार के निष्पक्ष प्रयोग करने शपथ : कलेक्टर राहुल देव ने मनियारीसभा कक्ष में अधिकारियों-कर्मचारियों को लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखने अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।

इन्हें किया गया सम्मानित : जिला स्तरीय कार्यक्रम में कलेक्टर ने निर्वाचन और मतदाता जागरूकता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए शासकीय एसएनजी महाविद्यालय मुंगेली के सहायक प्राध्यापक मन्ना राम पटेल को सात हजार एवं बीएलओ रंजीता जोशी तथा चंद्रकांता मानिकपुरी को पांच- पांच हजार रुपये की राशि एवं प्रशिस्त पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close