खम्हरिया/ मुंगेली/ सकरी। क्षेत्र के सोसाइटियों में एक दिसंबर से धान खरीदी की जाएगी। इसकी तैयारी पूरी कर लीी गई है। जिला सहकारी बैंक के अंतर्गत धनिया,सोंठी,कुकदा,निरतू में धान खरीद की तैयारी पूरी हो गई है। इन केंद्रों में जांजगीर,कोरबा जिले से बड़ी संख्या में कोचिया के माध्यम से अवैध धान खपाया जाता है इसके बाद भी कहीं पर भी बेरियर नाका नहीं लगाया गया है।

रवाही में विधायक धान खरीदी केंद्र का उदघाटन करेंगे--आदिवासी सेवा सहकारी समिति के अंतर्गत धान खरीदी केंद्र मरवाही में सोमवार को ग्राम चिचगोहना के 23 किसानों का टोकन काट के दिया गया।ये किसान 1256 क्विंटल धान की बिक्री करेंगे।लेम्प्स प्रबंधक दीपक बनाफर ने जानकारी दी है कि सोमवार को मरवाही एवं तेंदू-मुडा केंद्र में चार,चार,हजार नए बारदाना आ चुके है।मरवाही में 15136 एवं तेंदू-मुडा में चार हजार बारदाना उपलब्ध है।आज धान खरीदी का उदघाटन मरवाही विधायक डॉ के के ध्रुव के द्वारा 11 बजे किया जाएगा।उसके पश्चात को दवाही में विधायक के द्वारा खरीदी का उदघाटन किया जाएगा।

::

अवकाश में भी सोसाइटी पहुंचे किसान

धनौली(नईदुनिया न्यूज)। गौरेला क्षेत्र के अंतर्गत धनौली के सोसाइटी में अवकाश होने के बाद टोकन के लिए बड़ी संख्या में किसान पहुंचे। ज्ञात हो गुरुनानक जयंती के कारण अवकाश घोषित किया गया था फिर भी किसान सोसाइटी पहुंचे थे। वे सुबह से पहुंचकर काफी समय तक इंतजार करते रहे लेकिन अवकाश की वजह से टोकन नहीं मिलने के कारण परेशान होकर वापस लौट गए। बीते दिन जिन गांवों की लिस्ट जारी की गई थी इस हिसाब से टोकन वितरण नहीं होने के कारण आज भी किसान एकत्रित हुए थे। मंडी में समर्थन मूल्य में धान की खरीदी शुरू हो जाएगी। दो दिसंबर तक के लिए टोकन का वितरण किया गया है। इसके बाद आगे किसानों को टोकन वितरण किया जाएगा।

सेंदरी में टोकन के लिए लगी कतार

सेंदरी(नईदुनिया न्यूज)। सेंदरी में एक दिसंबर से शुरू हो रही धान खरीदी के लिए सुबह से आसपास के किसान सोमवार को सुबह से कतार में लग गए। इस दौरान ऐसी स्थिति निर्मित हो गई कि कृषक कतार लगाने के लिए धक्का मुक्की कर रहे हैं। सेंदरी में धान खरीदी केंद्रों में टोकन प्राप्त करने किसानों की कतार सुबह से लग गई है। बिलासपुर रतनपुर मार्ग पर स्थित सेंदरी गांव में सुबह से बड़ी संख्या में किसान कतार लगाए देखकर सोसाइटी में तैनात धान खरीदी केंद्र के पदाधिकारी एवं कर्मचारी सकते में रहे। सुबह से दोपहर तक ऐसी ही स्थिति रही।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस