पेंड्रा। अग्निपथ की आग पूरे देश में लगी हुई है। जम्मू से लेकर कन्याकुमारी तक विपक्षी दल इसके खिलाफ हैं और वे सभी इसे वापस लेने की मांग केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से कर रहे हैं। उक्त बातें सत्याग्रह आंदोलन में विधायक डा. केके ध्रुव ने कही।

मरवाही में धरना में विधायक डा. ध्रुव सहित उपस्थित कांग्रेसी नेताओं ने इस योजना का जोरदार विरोध किया और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से इस योजना को वापस लेने की मांग की। अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन के दौरान विधायक डा. ध्रुव ने कहा कि अग्निपथ योजना से देश की नरेंद्र मोदी सरकार देश के युवाओं को छल रही है। उन्होंने इसका विरोध करने की बात कही। उन्होंने कहा कि पहले सेना में 20 साल के लिए भर्ती होती थी परंतु अब केंद्र की सरकार अब 4 साल के लिए संविदा में सेना रखना चाह रही है। केंद्र सरकार देश की अस्मिता व सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है। सभी ने एक स्वर में अग्निपथ का विरोध किया। मंच में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मनोज गुप्ता, सहित जिला कांग्रेस के पदाधिकारी,ब्लाक कांग्रेस के पदाधिकारी,महिला कांग्रेस के पदाधिकारी, यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी सहित विभिन्न् अनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

लोरमी में कांग्रेसियों ने सदबुद्धि के लिए किया हवन

अग्निपथ योजना में चार वर्ष की सेवा अवधि के बाद युवा अवस्था में सेवानिवृत्त होने के बाद युवाओं के सामने भटकने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचेगा । उक्त बातें कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सागर सिंह बैस ने लोरमी में कही। लोरमी में ब्लाक कमेटी एवं डिंडोरी के संयुक्त तत्वावधान में सत्याग्रह किया। अध्यक्ष ने अग्निपथ योजना को मोदी सरकार की दिशाहीन योजना बताया। उन्होंने पार्टी की ओर से इस योजना के खिलाफ संघर्ष करते रहने का वादा किया उन्होंने कहा कि चार वर्ष की सेवा अवधि के बाद युवा अवस्था में सेवानिवृत्त होने के बाद युवाओं के सामने भटकने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचेगा। सेवानिवृत्ति के बाद पेंशन नहीं मिलेगी तथा युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। मोदी सरकार चारवर्षीय सेवाकाल वाली अग्निपथ योजना में मात्र 42 हजार युवाओं की भर्ती करेगी. चार वर्ष के बाद युवाओं को सड़क पर भटकने के लिए छोड़ दिया जाएगा। उन्होंने पीएम की सदबुद्धि यज्ञ में आहुतियां दिया।

कार्यक्रम को मायारानी सिंह, ब्लाक अध्यक्ष नरेश पाटले, खुशबू वैष्णव, जवाहर साहू, राकेश तिवारी, शोभा कश्यप, लखन कश्यप, हेमन मंगेशकर, तोरण खांडे, नितेश पाठक, हेमंत मानिकपुरी, भूपेंद्र साहू, पालेश्वर राजपूत, अशोक सोनवानी, अरुण कुलमित्र ने कार्यक्रम को संबोधित किया। कार्यक्रम में जनपद सभापति विद्यानंद चंद्राकर, घनश्याम जोशी, पुरुषोत्तम मार्को, जाकिर हुसैन, देवेंद्र पात्रे, सलमान अली नागेश गुप्ता, खेम बघेल, सुनील मिश्रा, रेशम लहरें, संतोष राज, छोटेलाल बांधेकर, प्रमोद सिंह, दिलीप बंजारा, प्रमोद टोंडे, सनत टोंडे, पवन खांडेकर, रामजी बर्मन, सगिरा खान, शीतला जायसवाल अन्य उपस्थित रहे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close