मस्तूरी(नईदुनिया न्यूज)। मस्तूरी ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नागेंद्र राय क्षेत्र के सामुदायिक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित अस्पतालों का निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान कहा स्वास्थ्य केंद्रों में आमजनता को समुचित लाभ मिल रहा है। उन्होंने लोगों को जागरूक होकर टीका लगवाने की बात कही।

ब्लाक कांग्रेस कमेटी मस्तूरी के अध्यक्ष नागेंद्र राय मंगलवार को क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित कई अस्पतालों का दौरा किए। इसमें सर्वप्रथम मस्तूरी सामुदायिक केंद्र पंहुचे इसके बाद मल्हार स्वास्थ्य केंद्र, पचपेड़ी, चिल्हाटी सहित जयरामनगर में निरीक्षण करने पर कोरोना टेस्ट की प्रक्रिया सही पाया। उन्होंने स्वास्थ्य कार्यकर्ता से टीकाकरण के संबंध में जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि लोग स्वर्स्फूत स्वास्थ्य केंद्र आकर टीका लगवा रहे हैं। 18 वर्ष के बाद वालों के टीका के बारे में बताया। उनके साथ टीम में कांग्रेस के जिला सचिव टाकेश्वर पाटले उदय भार्गव भी मौजूद रहे। ब्लाक अध्यक्ष नागेंद्र राय ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दिशा निर्देश पर क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहित अस्पतालों में आम जनता को मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं की वास्तविक स्थिति जानने निरीक्षण किए। उन्होंने पचपेड़ी, चिह्लाटी सहित जयरामनगर के स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकारण को देखा। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हो रहे हैं। पचपेड़ी उप स्वास्थ्य केंद्र में दो संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने बताया कि जोंधरा स्वास्थ्य में निरीक्षण के दौरान ताला बंद मिला। निरीक्षण टीम के द्वारा आधा घंटा रुकने केे बाद एक उप नेत्र विशेषज्ञ आया उसे पूछने पर बताया गया कि जोंधरा में कुल छह स्टाफ कार्यरत है।

अंत्योदय हितग्राहियों में टीका को लेकर उत्साह

सीपत क्षेत्र में लोगों की जागरूकता का ही परिणाम है कि अंत्योदय कार्डधारियों के लिए शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में भी 18 से अधिक उम्र वाले लोग टीका लगवाने पहुंच रहे हैं। मस्तूरी विकासखंड के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सीपत को 18 प्लस वाले लोगों के लिए टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। जहां पहुंचकर पूरे उमंग व उत्साह से युवा वर्ग कोरोना के जंग से निपटने बढ़ चढ़कर टीका लगवा रहे हैं। सीपत के सचिव हेमंत पटेल ने सभी से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से जंग जीतने सभी को भयमुक्त होकर टीका अवश्य लगवाना चाहिए। जनभागीदारी से ही यह अभियान सफल होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags