ुंगेली(नईदुनिया न्यूज)। समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत बीआर साव उच्चतर माध्यमिक शाला मुंगेली के सभाकक्ष में जिला स्तरीय कला उत्सव 2020 का आनलाइन प्रतियोगिता आयोजित किया गया। इसमें गायन, वादन, नृत्य एवं पेंटिग प्रतियोगिताओ में बच्चों द्वारा बनाए ंगए वीडियो का प्रदर्शन किया गया। इस प्रतियोगिता में छह प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं का चयन किया गया।

जिला स्तरीय कला उत्सव आनलाइन प्रतियोगिता के अंतर्गत लोक गायन विधा में स्वामी आत्मानन्द शासकीय अंग्रेजी स्कूल मुंगेली के कल्पना मिरे और शास्त्रीय गायन में श्रेया खांडे ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं लोक नृत्य में जेसीज पब्लिक स्कूल मुंगेली के डिंकी केशरवानी प्रथम और शास्त्रीय नृत्य में स्वामी आत्मानन्द शासकीय अंग्रेजी स्कूल मुंगेली के सृष्टि ने प्रथम स्थान हासिल की। वहीं चित्रकला प्रतियोगिता मे स्वामी आत्मानन्द शासकीय अंग्रेजी स्कूल मुंगेली से श्रेया खांडे को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। कार्यक्रम का संचालन शाला के सांस्कृतिक प्रभारी प्रकाश कुमार चंद्रवशी ने किया। निर्णायक मंडल के रूप में लीला श्रीवास्तव, मोनिका ठाकुर और शंकर सिह राजपूत शामिल थे। आभार प्रदर्शन नोडल अधिकारी डा. आइपी यादव ने किया।

छात्रों को संविधान की दी गई जानकारी

लोरमी(नईदुनिया न्यूज)। शासकीय महाविद्यालय कोतरी की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा संविधान दिवस के अवसर पर प्रस्तावना का वाचन सहायक प्राध्यापक राजेश घोसले के द्वारा किया गया। शपथ प्राचार्य डा. डीएस मिश्रा ने दिलाई। इस अवसर पर छात्रों को संविधान दिवस की महत्ता, एवं संविधान निर्माण की प्रक्रिया को के बारे में बताया गया। प्राध्यापकों ने कहा कि भारतीय संविधान विश्व की सबसे बड़ा संविधान है यह लिखित संविधान है यह कठोर के साथ-साथ लचीला भी है इसे आवश्यकता अनुसार संसद द्वारा संशोधन किया जा सकता है , और इसी का परिणाम है कि 42 वें संशोधन के द्वारा संविधान में समाजवाद और धर्मनिरपेक्ष शब्द बाद में जोड़ा गया। राष्ट्रीय सेवा योजना के पीओ कृष्ण कुमार जायसवाल ने बताया कि इस अवसर पर आनलाइन प्रश्न मंच प्रतियोगिता आयोजित किया गया। इसका संचालन सहायक प्राध्यापक शत्रुघ्न धृतलहरे ने किया। इस अवसर पर प्रो. किशोरी पटेल, डा. कल्पना अभिषेक पाठक, प्रो. सुभ्रा विलियम ,प्रो. हेमंत कश्यप पी. साहू, मोती लाल यादव, रामप्रताप ध्रुव, अशोक पात्रे ,संजू लता दुबे ,चंपादेवी एवं स्वयंसेवकों में नवीन ठाकुर, निखिल तिवारी , कृष्णा साहू ,शिवा ध्रुव सहित अन्य स्वयंसेवक मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस