मुंगेली। कांग्रेस की विधि प्रकोष्ठ की प्रदेश स्तरीय बैठक में संगठन के विस्तार को लेकर चर्चा हुई। बैठक में पार्टी की मजबूती और संगठन के विस्तार को लेकर चर्चा की गई।

कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग एवं बिलासपुर संभाग के प्रभारी प्रदीप राजगीर ने कहा विधि प्रकोष्ठ कांग्रेस पार्टी की एक बहुत ही महत्वपूर्ण इकाई है। इसके माध्यम से कांग्रेस सरकार की योजनाओं, नीतियों रीति तथा विकास कार्यों को आम जनता तक पहुंचती हैं, तथा जनता के कानूनी अड़चनों को कांग्रेस विधि विभाग दूर करने में हमेशा से ही सक्रिय है। प्रत्येक चुनावों में विधि विभाग कांग्रेस की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है इसे कांग्रेस समर्थित अधिवक्ता बखूबी निभाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के विभाग विभाग को मजबूती प्रदान करने संगठन में विस्तार करने और नए सदस्यों को जोड़ने सक्रियता से पार्टी हित में कार्य किया जाएगा।

वरिष्ठ अधिवक्ता आनंद पांडेय, गिरीश दीवान और संजय गुप्ता ने भी कार्यक्रम को करते हुए कहा कि अधिवक्ता हमेशा से ही जनहित में कार्य करते रहे हैं, कांग्रेस का विधि विभाग भी इन्ही दायित्व को पूरी ईमानदारी से निर्वाहन करने का काम कर रही है। विधि विभाग कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री द्वारा जानकारी दी गई कि जल्द ही विधि विभाग की नियुक्ति मुंगेली जिले व ब्लाक में की जाएगी। कार्यक्रम में प्रभारी एवं विधि के प्रदेश महामंत्री अधिवक्ता प्रदीप राजगीर ने कहा कि एक वकील कानून का जानकार होने के साथ-साथ प्रत्येक वकील एक हजार व्यक्तियों का प्रतिनिधित्व करता है। इसलिए किसी भी चुनाव में वकील की नामांकन फार्म भरने से लेकर चुनाव जीत में भूमिका रहती है।

वरिष्ठ अधिवक्ता आनंद पांडेय नेें संगठन को जिले मेें मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए अपने पुराने अनुभव को उपस्थित अधिवक्ताओं के बीच रखा। अधिवक्ता दीवान ने विधि विभाग के इस बैठक को महत्वपूर्ण बैठक बताते हुए संगठन को मजबूत करने की दिशा में एक अच्छी पहल बताते हुए राजगीर तारीफ करते हुए कहा कि आपकी पहल से मुंगेली जिले में निश्चित रूप से मजबुत होगा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local