पेंड्रा । जिले में शनिवार को दोपहर मे तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। इससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। तेज हवा के कारण मुख्य मार्गों में पेड़ और बिजली के खंभे गिरने से बिजली व्यवस्था ठप हो गई। भीषण गर्मी से लोग परेशान रहे।

तेज हवार से पेंड्रा हाईस्कूल के भवन में नीलगिरी पेड़ गिरने पर स्टैंड में खड़ी कई मोटरसाइकिल का नुकसान हुआ। वहीं गौरेला में इससे 33 केवी बिजली के खंंभे गिर गए। दोपहर में दो बजे के बाद से बिजली व्यवस्था ठप रही जो कई जगह शाम को लौटी गई वहीं कई क्षेत्र अंधेरे पर डूबा रहा पेड़ धराशायी हो गये। उल्लेखनीय है कि सुबह से धूप छाव का खेल चल रहा था देखते ही देखते दोपहर में मौसम के बदलने के बाद हवा के साथ बारिा होने लगी। लगभग आधे घंटे की बारिश से सड़कों और घरों के आंगन में पानी भर गया। तेज हवा के कारण नगर में कई जगह पेड़ गिरने की जानकारी सामने आई हालांकि शाम तक किसी प्रकार की जन हानि नहीं हुई। इसी प्रकार 220 केवी के पावर स्टेशन कोटमी से गौरेला पेंड्रा की विद्युत लाइन के ऊपर पेड़ गिर गए। इससे जिले में विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई।

इस संबंध में विद्युत विभाग के कार्यपालन यंत्री यू सोनवानी ने बताया कि मेन लाइन के खंभेे टूटकर गिर गए हंै इससे गौरेला-पेंड्रा में ब्लैक आउट हो गया है। विद्युत आपूर्ति की बाधा दूर करने में पांच छह घंटे का समय लगेगा। इन्होंने बताया कि कोटा के पास टावर गिरने से कोटा और रतनपुर में भी विद्युत आपूर्ति बाधित है। ठेकेदारों से संपर्क कर बाधा को दूर कर विद्युत आपूर्ति बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local