मरवाही। बैगा गुनिया सिर में ईट मारकर हत्या के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने बताया कि संतान नहीं होने से परेशान होकर मृतक की हत्या की थी। पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल दाखिल कर दिया।

जानकारी के अनुसार 19 मई को मृतक दशरथ भैना का पुत्र संतोष भैना थाना मरवाही आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके पिता मृत अवस्था में पड़ा है । साइबर सेल, पुलिस की टीम तकनीकी जांच एवं भौतिक साक्ष्य के आधार पर पाया गया कि मोहल्ले का ही रहने वाला बिरसू भानु पिता स्व. गंगाप्रसाद भानु(32) बांधा टोला को पकड़ा। उसने पूरी हकीकत बता दिया कि सिंगारबहरा में शादी 10 साल पहले हुई थी परंतु बच्चा नहीं था। दशरथ के झाड़-फूंक भी फायदा नहीं हो रहा था इसी बात से परेशान था इस पर उसने हत्या कर दिया था।

मृतक मछली रखवाली करता था

मृतक के बेटे ने बताया कि उसका पिता 12 साल से साधु बन गया था, और खेत के डबरी में मछली रखवाली के लिए करीब पांच महीने से झाला बनाकर रहता था।झाड़फूंक भी करता था। 18 मई को नौ बजे खाना खाकर झाला में था। सुबह नाला की तरफ से आते समय झाला गया तो इसका पिता मृत अवस्था में झाला के पास पड़ा हुआ था अज्ञात आरोपित ने ईंट से हत्या कर दिया था। वहीं हत्या के आरोपित ने बताया कि 18 मई को जब काफी आंधी तूफान चलने से मौसम खराब हुआ था। लाइट भी गोल हो गया था। इसी मौके का फायदा उठाकर उसने साधुबाबा दशरथ भैना को ईंट मारकर हत्या कर दिया था। पुलिस ने आरोपित बिरसू भानु पिता स्व. गंगाप्रसाद भानु को गिरफ्तार कर लिया।

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने वाली टीम

अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने में निरीक्षक अनिल अग्रवाल थाना प्रभारी मरवाही, साइबर सेल के सहायक उपनिरीक्षक हेमंत आदित्य, सहायक उपनिरीक्षक दुर्गेश राठोर, सहायक उपनिरीक्षक नवीन मिश्रा थाना मरवाही एवं राजेश शर्मा, संजय रात्रे, चौपाल कश्यप, रामलाल खुराना, साइबर सेल एवम् खगेश्वर मैत्री , ज्ञानप्रसाद गौतम मरवाही थाना स्टाफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close