मुंगेली। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार पांच जनवरी को दोपहर में अध्यक्ष पद का चुनाव होगा। प्रशासन के द्वारा चुनाव की पूरी तैयारी कर ली गई है। अध्यक्ष पद के लिए फैसला आज होगा।

22 वार्डों मेंं से 12 भाजपा एवं 10 कांग्रेस के पार्षद हैं। ज्ञात हो कि भाजपा के पूर्व नपा अध्यक्ष संतुलाल सोनकर भ्रष्टाचार के मामले में जेल में हैं। भाजपा के 11 एवं कांग्रेस के 10 पार्षद हैं। दोनों ही पार्टियां अपनी-अपनी जीत को लेकर आश्वस्त है। अध्यक्ष प्रत्याशी के लिए कांग्रेस की ओर से अध्यक्ष पद के लिए कार्यवाहक अध्यक्ष हेमेंद्र गोस्वामी एवं पूर्व नपा अध्यक्ष अनिल सोनी के पुत्र पार्षद मनुराज सोनी दावेदार हैं। इन दो नामों में से एक नाम पर नपा चुनाव कांग्रेस के पर्यवेक्षक बैजनाथ चंद्राकर के द्वारा नामांकन के एक घंटे पहले मोहर लगाई जा सकती है। वहीं भाजपा से गायत्री देवांगन य माना जा रहा है।

वहीं चुनाव को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस संबंध में एसडीएम अमित कुमार ने बताया कि निष्पक्ष चुनाव संपन्न् कराने सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। इस बार भाजपा की ओर से चुनाव का संचालन विधायक एवं पूर्व खाद्य मंत्री पुन्नू लाल मोहले और वहीं कांग्रेस की ओर से दिग्गज नेता भी लगे हुए हैं।

जिले में सात तरीख को मनाया जाएगा रोजगार दिवस

मुंगेली। महात्मा गांधी नरेगा में ग्रामीणों के काम के अधिकार संबंधी प्रावधानों को प्रभ्ाावी रूप से लागू करने एवं शिकायत निवारण के उद्देश्य से परिकल्पित रोजगार दिवस का प्रतिमाह ग्राम पंचायत में आयोजन किए जाने का निर्देश दिए जाने पर जिला पंचायत के सीईओ रोहित व्यास ने बताया कि रोजगार दिवस के संबंध में प्राप्त दिशा निर्देश के अनुरूप जिले के समस्त ग्राम पंचायतों में महात्मा गांधी नरेगा अंतर्गत ग्राम पंचायत स्तर पर सार्वजनिक स्थान पर कोविड-19 अनुकूल व्यवहारों का पालन करते हुए प्रत्येक प्रत्येक माह की सात तारीख को रोजगार दिवस का आयोजन किया जाएगा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local