नारायणपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि। Chhattisgarh News जिला मुख्यालय से 65 किलोमीटर दूर ओरछा थाना के पास शुक्रवार की रात 10 बजे के करीब नक्सलियों ने बम लगाकर जबरदस्त धमाका किया है। एक के बाद एक दो धमाके होने के बाद पूरे इलाके में दहशत फैली हुई है। यह इलाका अबूझमाड़ क्षेत्र में आता है।

इस मामले में मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार विस्‍फोट के बाद अपने ग्रामीण घर के अंदर से नहीं निकल रहे हैं। मालूम हो कि बुधवार को पुलिस ने इस थाना से 15 किमी दूर हिकुल में ऑपरेशन कर एक नक्सली को मार गिराया था। जिसके बाद से पूरे इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है।

इस घटना की पुष्टि करते हुए एसपी मोहित गर्ग ने बताया है कि दो बार धमाके की आवाज आने के बाद पुलिस द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है। किसी प्रकार की जनहानि की खबर नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों की घेराबंदी के लिए बड़े पैमाने पर एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

क्षेत्र में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है और बड़ी तादाद में जवान जंगलों में सर्चिंग कर रहे हैं। इसके अलावा सड़कों और आसपास के रास्तों में बारीकी से विस्फोटकों की जांच भी की जा रही है। नक्सलियों की गतिविधियों से ग्रामीणों में किसी भी प्रकार की दहशत पैदा ना हो इसके लिए पुलिस पूरी तरह से प्रयास कर रही है।

आसपास के इलाके के गांव में सुरक्षा बल तैनात हैं और वे गांव वालों की सुरक्षा के लिए ही तैनात किए गए हैं। क्षेत्र में पूरी तरह से अलर्ट जारी किया गया है। सुरक्षाबलों और छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे हैं संयुक्त ऑपरेशन से बौखला कर नक्सली इस तरह की गतिविधियों द्वारा लोगों में दहशत पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि इन दिनों छत्तीसगढ़ के महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश की सीमावर्ती इलाकों में संयुक्त सुरक्षा बलों का नक्सल विरोधी अभियान ऑपरेशन प्रहार चल रहा है, जिसके तहत जवान करीब 2 हजार अतिरिक्त जवानों को जंगलों में उतारा गया है। इस अभियान में 2 दिनों के दौरान नारायणपुर और सुकमा जिले में हुई मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने 8 नक्सलियों को मार गिराया है।

Posted By: Hemant Upadhyay

fantasy cricket
fantasy cricket