नारायणपुर (नईदुनिया न्यूज)। जिले के अंदरूनी गांवों के युवाओं को जिले की विकास गतिविधियों से अवगत कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा मावा नारायणपुर युवा नारायणपुर कार्यक्रम की शुरूआत की गयी है जिसके तहत मंगलवार को ओरछा के ग्राम कलमानार, नेड़नार, जाटलूर, धुरबेड़ा और पदमकोट के ग्रामीणों को जिला कार्यालय के विभिन्न कार्यालयों में संचालित कामकाज की जानकारी दी गयी।

कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने गांवों से आये इन युवाओं से चर्चा की। जिला पंचायत के सभाकक्ष में शासकीय योजनाओं जैसे महात्मा गांधी नरेगा, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास, पेंशन इत्यादि योजनाओं के संबंध में जानकारी संबंधित शाखा के अधिकारियों के द्वारा इन युवकों को प्रदान किया गया। युवक ओरछा जनपद पंचायत क्षेत्र के दूरस्थ ग्राम पंचायत से साइकिल रैली के माध्यम से जिला मुख्यालय पहुंचे थे। इन युवकों का स्वागत कलेक्टर के द्वारा किया गया एवं शासकीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी तथा ग्राम पंचायतों में कोई भी जरूरत पड़ने पर सीधे कलेक्टर एवं जिला पंचायत को आवेदन प्रस्तुत करने की बात कही।इस अवसर पर एसपी मोहित गर्ग ने ग्राम पंचायतों में हो रहे दुराचार को दूर करने हेतु पुलिस विभाग से समन्वय स्थापित कर विसंगतियों को दूर करने की बात कही।

सीईओ जिला पंचायत राहुल देव ने शासन की योजनाओं के संबंध में जानकारी दी तथा ट्रेनिंग से जुड़ने का आग्रह युवाओं से किया।कलेक्टर इन युवाओं को गांव में खेल गतिविधि संचालित करने हेतु खेल किट प्रदान की।

युवाओं को शासन के साथ जोड़ने की पहल

बता दें कि जिले के गांवों के युवाओं को अलग-अलग समूह में नारायणपुर जिले में किये गये विशेष कार्यों, उपलब्धियों एवं गतिविधियों की जानकारी देकर उनको शासन के साथ जोड़ा जा रहा है तथा अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन 2021 का प्रचार-प्रसार ग्रामीण इलाकों में करने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम की शुरूआत जिला प्रशासन द्वारा की गयी है। इस कार्यक्रम के तहत ग्रामीण युवाओं को जिले के महत्वपूर्ण कार्यालयों कलेक्टोरेट, पुलिस अधीक्षक, जिला अस्पताल, गरांजी एजुकेशन हब, शांत सरोवर, पहाड़ी मंदिर आदि का भ्रमण कराने सहित प्रेरणादायी फिल्म भी दिखाया जायेगा। इस दौरान इन युवाओं को खेल गतिविधियों से जोड़ने हेतु खेल सामग्री का वितरण किया जायेगा, और आने वाले दिनों में एक वृहद प्रतियोगिता का आयोजन जिला प्रशासन द्वारा किया जायेगा। जिनमें ये युवक-युवतियां शामिल होगी और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। युवाओं को खेल सामग्रियों का किट प्रदान किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags