नारायणपुर। जिले में लगातार मूसलाधार बारिश होने के कारण निचले भागों में नदी नाले उफान पर है। वहीं दो दिनों से अनवरत वर्षा होने से नारायणपुर जिले के ओरछा मार्ग में बड़गांव और पिनकुंडा नदी पर जल स्तर उफान पर है। इसके साथ ही कुकड़ाझोर नाले में भी बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। राहत कार्य एवं बचाव दल मौके में पहुंचकर लोगों को आने जाने से रोका जा रहा है। वहीं कुछ लोग जबरदस्ती पार करने की कोशिश कर रहे हैं थे।

मंगलवार की सुबह से ही ओरछा नारायणपुर बस नहीं आने के कारण नारायणपुर बाजार प्रभावित रहा है। साप्ताहिक बाजार होने से ग्रामीण क्षेत्रों के सभी लोग जरूरत का सामान खरीदने साप्ताहिक बाजार पहुंचते हैं। लेकिन आज करीब जिले के नदी नालों में अत्यधिक पर पानी भराव के कारण आवागमन बाधित रहा है। नारायणपुर कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए अधिकारियों की तैनाती है एवं कंट्रोल रूम में 24घंटे ड्यूटी की तैनाती रहेगी।

नारायणपुर में संसदीय सचिव शाह ने ली परेड की सलामी

राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के 75 वीं वर्षगांठ पर नारायणपुर जिले में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। जिला मुख्यालय में मुख्य समारोह शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय स्थित परेड ग्राउंड में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संसदीय सचिव, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन, पुनर्वास, वाणिज्यिक कर (पंजीयन एवं मुद्रांक) इंद्रशाह मंडावी ने सुबह नौ बजे ध्वजारोहण किया। कार्यक्रम में राष्ट्रगान कर शुरुआत किया गया। मुख्य अतिथि ने एसपी सदानंद कुमार और मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिपं देवेश ध्रुव के साथ परेड का निरीक्षण करने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आम जनता के नाम संदेश का वाचन किया। साथ ही एकता और अखंडता का संदेश देते रंग-बिरंगे गुब्बारे आकाश पर छोड़े गए। इसके साथ ही हर्ष फायर हुआ। कार्यक्रम के दौरान लगातार बारिश में भी परेड में शामिल प्लाटूनों का हौसला कम नहीं हुआ। मुख्य समारोह में बलिदानियों के स्वजनों को मुख्य अतिथि ने शाल और श्रीफल देकर सम्मानित किया। मुख्य समारोह में जिले के विभिन्ना क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 72 लोगों को मुख्य अतिथि ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close