नारायणपुर। राजस्थान उदयपुर में कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के विरोध में एक जुलाई को नारायणपुर जिला बंद रहेगा। इस निर्मम हत्या पर देश के हिंदू समाज नाराज हैं, जिसके विरोध में सर्व हिंदू समाज ने नारायणपुर बंद का आह्वान किया है। शासन से मांग की गई है कि इन कट्टरपंथियों को फांसी की सजा दिया जाए । बंद का आह्वान सर्व हिंदू समाज ने किया इसका समर्थन समस्त व्यापारी बंधुओं ने दिया है।

--------

सर्व हिंदू समाज के आह्वान पर किरंदुल स्वस्फूर्त बंद

किरंदुल। राजस्थान के उदयपुर में कट्टरपंथियों द्वारा एक गरीब टेलर कन्हैयालाल की नृशंस हत्या से पूरे देश में सर्व हिंदू समाज आहत हुआ है। जिसके बाद से पूरे देश में जगह-जगह नगर बंद कर कट्टरपंथियों के खिलाफ प्रदर्शन और हत्यारों को फांसी देने की मांग की गई। इसी परिक्ष्प्रेय में गुरुवार को किरंदुल में सर्व हिंदू समाज और बैलाडीला व्यापारी संघ ने नगर बंद का आह्वान किया। जिसमें सभी व्यापारियों ने समर्थन देकर अपने-अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखा तथा हत्यारों का पुतला दहन किया। बैलाडीला व्यापारी संघ के महासचिव रणवीर चौहान ने कहा उदयपुर की घटना को लेकर किरंदुल में एकदिवसीय बंद का आह्वान किया गया। जिसमें सभी व्यापारियों का सहयोग रहा और काफी संख्या में लोगों ने हत्यारों को फांसी देने की मांग की।

----------

बेहतर शिक्षा ही पहली प्राथमिकताः विधायक

भानपुरी। छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम मुरकुची, केशरपाल,घोटिया हाई स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। उक्त कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक चंदन कश्यप ने बच्चों को गणवेश, पाठ्य पुस्तक और 60 साइकिल वितरण किया साथ ही मुरकुची स्कूल परिसर में पौधे लगाकर बच्चों को पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया।

विधायक ने कहा कि बच्चों की शिक्षा ही छत्तीसगढ सरकार भूपेश बघेल की सरकार की पहली प्राथमिकता है और भपेश बघेल का मंशा है कि छत्तीसगढ़ के प्रत्येक बच्चे को बेहतर शिक्षा मिलनी चाहिए। जिसे राज्य और देश को प्रगतिशील बना सके, चाहे वह व्यवसाय के क्षेत्र या कृषि का क्षेत्र, तकनीकी के क्षेत्र में सभी क्षेत्र में शिक्षा की अति आवश्यक महत्वपूर्ण भूमिका होती है और प्रत्येक व्यक्ति के जीवन स्तर भी उसकी शिक्षा पर निर्भर करता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close