नारायणपुर। जनपद पंचायत क्षेत्र नारायणपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत आमगांव के आश्रित गांव मरसकोडो में निवासरत बुजुर्ग सुकटीबाई पिछले 10 वर्षों से निराश्रित पेंशन के लिए भटक रही है। बुजुर्ग महिला की सुध लेने वाला कोई नहीं है। वृद्ध महिला ने बताया कि वह सचिव से लेकर जनपद तक कई बार कार्यालयों के चक्कर काट चुकी है। सरपंच सचिव बस महिला को आश्वासन ही देते हैं। लेकिन आज पर्यंत उनकी समस्या का निराकरण नहीं हुआ है। पेंशन नहीं मिलने से वह अपने आप को दूसरों पर बोझ समझती है।

बुजुर्ग अपने जरूरी कागजात फोटो, आधार कार्ड, परिचय पत्र इत्यादि झोले में रखकर कभी पंचायत से लेकर जनपद के दफ्तर तक तो कभी गांव के शिक्षित युवाओं से मदद ले रही, लेकिन वृद्धा को सिर्फ आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिलता। उसने बताया कि मेरी उम्र 70 वर्ष से अधिक हो चुकी है।

उसे अब आंखों में भी कम दिखाई देने लगा है। साथ ही अब वह चलने-फिरने में भी असमर्थ है बावजूद इसके वह अपने पेंशन के लिए दफ्तरों के चक्कर काटने को मजबूर है। शासन की महत्वाकांक्षी योजना निराश्रित वृद्धा पेंशन न मिलने से वृद्धा की हालत अत्यंत दयनीय है। यहां तक कि उनके पास पहनने के लिए कपड़े तक नहीं है। वृद्धा अपने बेटे और परिवार के साथ घर रहकर अपना जीवन गुजर-बसर कर रही है ।

माकड़ी (नईदुनिया न्यूज)। भारतीय जनता युवा मोर्चा माकड़ी मंडल की ओर से केंद्र सरकार की जनकल्याण के लिए समर्पित जनहितैषी निर्णय से प्रेट्रोल 9.50 रुपये डीजल 07 रुपए और उज्ज्वला गैस कनेक्शन में 200 रुपये कम किये जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पेट्रोलियम मंत्री और वित्त मंत्री का आभार जताते हुए पेट्रोल पंप

में पेट्रोल उपभोक्ताओं के साथ मिटाई बाटते हुए जश्न मनाया। इस अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष

रोशन सेन, महामंत्री विष्णु पांडे, भानु ठाकुर, देवेंद्र मरकाम, ओमू कश्यप, दुर्गेश मंडावी, रतन लाल नेताम, बामन नेताम, पोदिया राम पोयाम, अड़मु राम,समेत युवा मोर्चा के पदाधिकारी मौजूद रहे।

भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल और गैस के दाम कम किए जाने पर इसी विषय में माकड़ी मंडल भाजपा युवा मोर्चा के द्वारा मिठाई पेट्रोलपंप में बांटा गया ।

पेट्रोल-डीजल के रेट कम होने पर युवा मोर्चा ने मनाया जश्न

भारतीय जनता युवा मोर्चा माकड़ी मंडल की ओर से केंद्र सरकार की जनकल्याण के लिए समर्पित जनहितैषी निर्णय से प्रेट्रोल 9.50 रुपये डीजल 07 रुपए और उज्ज्वला गैस कनेक्शन में 200 रुपये कम किये जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पेट्रोलियम मंत्री और वित्त मंत्री का आभार जताते हुए पेट्रोल पंप में पेट्रोल उपभोक्ताओं के साथ मिटाई बाटते हुए जश्न मनाया। इस अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष रोशन सेन, महामंत्री विष्णु पांडे, भानु ठाकुर, देवेंद्र मरकाम, ओमू कश्यप, दुर्गेश मंडावी, रतन लाल नेताम, बामन नेताम, पोदिया राम पोयाम, अड़मु राम,समेत युवा मोर्चा के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close