नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने छोटे डोंगर थाना अंतर्गत मढोनार रोड में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत पुलिया निर्माण करा रहे सुपरवाइजर संदीप ढाली की हत्या कर दी। निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को पीटने के बाद उनके मोबाइल छीन लिए। साथ ही एक जेसीबी, दो ट्रैक्टर और एक मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने जाते समय चेतावनी दी है कि निर्माण कार्य शुरू करने वाले का परिणाम सुपरवाइजर जैसे होगा। एसपी उदय किरण ने घटना की पुष्टि की है।

मिली जानकारी अनुसार प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना अंतर्गत छोटे डोंगर से मढोनार तक करीब आठ किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है। ठेकेदार राजकुमार जायसवाल है। वह पेटी ठेकेदार मुकेश दास के माध्यम से निर्माण कार्य करवा रहा था। मढोनार तक सड़क निर्माण कार्य करने के पूर्व पुलिया निर्माण चल रहा था। इसमें छोटे डोंगर से करीब सात किलोमीटर दूर संदीप और विशु दत्ता द्वारा 25 मजदूरों के साथ काम कराया जा रहा था। शाम करीब चार बजे 25-30 की संख्या में पहुंचे नक्सलियों ने सभी को चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद संदीप की डंडे से पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान महिला नक्सली कह रही थीं कि चेतावनी देने के बाद भी निर्माण शुरू करा दिया। फिर कुल्हाड़ी से वार कर संदीप को मौत के घाट उतार दिया। पीड़ित मजदूरों ने छोटे डोंगर थाने में घटना की सूचना दी।

नक्सलियों के घटनास्थल पर जो पर्चे छोड़े हैं उसके मुताबिक मढोनार रोड में प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत निर्माणाधीन पुलिया स्थल पर पहले भी उन्होंने निर्माण काम बंद करने और अपने घरों में लौटने की चेतावनी दी थी। चेतावनी का कोई असर नहीं होने के कारण आखिरकार उन्हें सुपरवाइजर की हत्या करनी प़ड़ी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local