नारायणपुर। यादव समाज बस्तर संभाग के तत्वावधान में बखरुपारा स्थित गोंडवाना समाज भवन यादव समाज के युवक-युवती सम्मेलन आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ यादव समाज के संभाग प्रमुख संतोष यादव, कांकेर समाज प्रमुख सुदामा यादव तथा माखनलाल यादव जिला कोंडागांव एवं अशोक यादव नारायणपुर ने संयुक्त रूप से किया। अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री के नारायणपुर प्रवास से पूर्व उनके घोषणा अनुसार प्रत्येक जिले में श्रीकृष्ण कुंज स्थापित किया जाना है। उसमें यादव समाज अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार है। यदि मुख्यमंत्री यादव समाज को श्रीकृष्ण कुंज में दायित्व प्रदान करते हैं तो उचित होगा।

उन्होंने कहा कि योजना से छत्तीसगढ़ राज्य में पौधारोपण की गति बढ़गी और यह स्थल आक्सीजन जोन के रुप में विकसित होगा। इसके बाद सभी आगंतुक का भोजन व्यवस्था किया गया। ततपश्चात युवक-युवती परिचय सम्मेलन प्रारंभ हुआ, जिसके संबंध में नारायणपुर जिले के यादव समाज के अध्यक्ष अशोक यादव ने बताया कि पूरे बस्तर संभाग में सर्व प्रथम नारायणपुर जिले में इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिसमें सात जिले नारायणपुर, कोंडागांव, कांकेर, बस्तर, दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के युवक-युवती, सम्मिलित हुए।

आयोजन स्थल में पहले नारायणपुर जिले से प्रत्यक्ष रुप से 126, कांकेर जिला से 95 जिसमें लखनपुरी से 10 युवाओं ने अपना परिचय दिया। इसके बाद कार्यक्रम में जिले की शैली यादव पिता कामेश्वर यादव, माता संगीता यादव को प्रसस्ति पत्र और पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया। जिन्होनें 97.50 प्रतिशत दसवीं कक्षा में प्राप्त कर राज्य स्तर पर जिले और यादव समाज का नाम रोशन किया और फिर कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए कोंडागांव के 17 तथा बस्तर-सुकमा जिले से पांच-पांच युवक-युवतियों ने अपना परिचय समाज के सम्मुख प्रस्तुत किया।

सभी आवेदनों को एक परिणय पत्रिका के रुप में करेंगे तैयार

कार्यक्रम में 874 आवेदन प्राप्त हुए। इसके संबंध में आयोजक जिले नारायणपुर के युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष भूतनाथ यादव ने बताया कि सम्मेलन में प्राप्त सभी आवेदनों को एक परिणय पत्रिका के रुप में तैयार किया जाएगा। जिसके लिए सभी जिलों के युवा प्रकोष्ठ से 10 दिनों के भीतर और आवेदन संकलित कर प्रस्तुत करने का आह्वान किया, ताकि अधिक से अधिक युवक-युवतियों का परिचय इस पत्रिका में प्रकाशित किया जा सके।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close