रायगढ़(नईदुनिया प्रतिनिधि) । कोरोना वायरस के चलते भारत में लाकडाउन का आज दूसरा दिन है। लाकडाउन के दौरान रायगढ़ में शहर वासियों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी ना हो इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा शहर में सब्जी,अण्डे व दूध के लिए लगाये जाने वाले स्टलों की संख्या बढ़ा दी गई है। आज नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न चिन्हांकित 44 स्थानों पर प्रातः 5 से 9 बजे तक स्टल लगाकर सब्जी, फल, दूध व अण्डों का क्रय विक्रय के लिए स्टाल लगाये गये। इन स्टालों पर आवश्यक व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस बल के साथ नगर निगम के कर्मचारी सभी स्थानों पर मौजूद रहे। आज एक स्टाल से दूसरे स्टाल के बीच की दूरी 10 फीट रखी गई थी। इस दौरान कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन आज सभी स्थानों पर लोगों के द्वारा किया गया। नोडल अधिकारी नगर निगम उपायुक्त पंकज मित्तल ने पूरी कमान संभाल रखी थी। सब्जी विक्रेताओं को 44 जगह में विभाजित करने के बाद क्रेताओ में कुछ जगहों पर ही हो रही भीड़ से राहत मिली है । इसी तरह राशन, दूध डेयरी, अंडा के दुकानों में भी इसी नियम के तहत क्रय विक्रय किया गया । यहां भी एक मीटर की दूरी में सर्कल बनाकर लोगों को सामान उपलब्ध कराया गया। आज जिला प्रशासन और निगम प्रशासन ने सख्ती से सभी दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया।

सभी सब्जी विक्रेताओं के पास भीड़ ना हो इसके लिये निगमायुक्त ने निगम के कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई ताकि व्यवस्था बनी रहे । हालांकि कुछ स्थानों पर सब्जी विक्रेताओं के ना पहुंचने के कारण लोग दूसरे चौक से सब्जी ले रहे रहे थे, कमान सम्हालते ही निगम उपायुक्त पंकज मित्तल ने सर्वप्रथम स्थानों में सुचारू रूप से दूरी का मार्किंग करके गोले बनवाये जिससे लोगों में एक सोशल डिस्टेंस के आधार पर सामानों का क्रय विक्रय किया जा सके । ऐसे ही व्यवस्था को पूरे लाकडउन तक बनाये रखने सभी व्यापारियों को समझाइश भी दी गई। गुरुवार को व्यवस्था बहुत ही सराहनीय रही। जिसमे लोगो ने भी जागरूकता दिखाई जिला व पुलिस प्रशासन के सभी अधिकारी कर्मचारी सुबह ही अपने ड्यूटी में तैनात रहे।

बेवजह नही निकलने की हिदायत

सुबह जरूरत की वस्तुओं की खरीदी करने के लिये दिए गए। इस दौरान शहर भ्रमण कर नगर निगम उपायुक्त ने सभी से अपील की है। सुबह 5 से 9 का समय जनता की सुविधा के लिए दिया गया है । इसका मतलब यह नही की लोग बेवजह ही लस्सी पीने ना निकले जहां तक एकदम ज्यादा जरूरी हो उन्ही सामानों की खरीदारी करे । घर का एक सदस्य ही बाहर आये फिजूल में घूमने ना निकले। यह सब आपकी सुरक्षा के लिए किया जा रहा है । हम आपके लिए मैदान में है आप घर पर परिवार के साथ समय बिता कर हमारा सहयोग करे।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket