रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नौकरी लगाने के नाम पर ग्रामीण से तीन लाख रुपये की ठगी के फरार आरोपित को पुसौर पुलिस ने बिलासपुर से गिरफ्तार किया है।

पीड़ित माधव साव पिता भगतराम साव 24 वर्ष ने 10 सितंबर 21को थाना पुसौर में आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि एनटीपीसी लारा में कम्प्युटर आपरेटर के पद पर प्राईवेट जॉब कर रहा है । वर्ष 2018 में अपने ईलाज के लिये जिला अस्पताल रायगढ़ गया हुआ था। इसी दौरान इसकी मुलाकात रणविजय सिंह नाम के व्यक्ति से हुई जो अपने आपको सरकारी अस्पताल में एमआर का जाब करना बताया । रणविजय बातचीत में माधव को 3 लाख रूपये में अच्छी नौकरी लगा देना बताया और उसके घर का पता, मोबाइल नम्बर पूछ लिया । इसके बाद रणविजय सिंह, माधव को भरोसे में लेने दो-तीन बार उससे मिलने उसके घर झिलंगीटार (पुसौर) गया । माधव उस पर विश्वास कर 30 दिसंबर 2019 को 1.50 लाख रूपये और शेष 1.50 लाख रूपये अगस्त 2020 को रायगढ़ में दिया ।

रणविजय सिंह से माधव साव की मोबाइल पर बातचीत होती थी । बाद में पता चला कि रणविजय सिंह रायपुर का रहने वाला है । नौकरी नहीं लगता देख ठगी महसूस कर आवेदन दिया गया । पुसौर पुलिस द्वारा आरोपित पर धारा 420 आइपीसी में पंजीबद्घ कर विवेचना में लिया गया है।

विवेचना दरम्यान पुसौर पुलिस पीड़ित से मिली जानकारी लेकर थाना प्रभारी पुसौर उप निरीक्षक गिरधारी साव द्वारा आरोपित के संपर्क में आये लोगों से आरोपी की सूचना देने निर्देशित किये जिस पर गत दिनों आरोपी के बिलासपुर एम.आर. के कार्य में आने की सूचना थाना प्रभारी को मिली, तत्काल थाना प्रभारी पुसौर, स्टाफ ठगबाज की गिरफ्तारी के लिये बिलासपुर रवाना हुए जहां रणविजय सिंह की पतासाजी कर आरोपी को गुरूनानक चौक, तोरवा क्षेत्र पर हिरासत में लेकर पुसौर लाया गया । आरोपित रणविजय सिंह पिता स्व. विजेन्द्र सिंह 33 साल निवासी ग्राम कुह्लडिया थाना सहार जिला भोजपुर (बिहार) हाल मुकाम डीएवी स्कूल मेन रोड राउरकेला जिला सुंदरगढ़ (ओडिशा) बताया कि एमआर के कार्य में एक स्थान से दूसरे स्थान घूमता रहता है, इस दौरान उसने रायगढ़ के एक युवक को नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करना स्वीकार किया है । जिसे न्यायिक रिमांड पर पेश किया गया है। पतासाजी गिरफ्तारी में थाना प्रभारी पुसौर उप निरीक्षक गिरधारी साव, सहायक उप निरीक्षक हेम सागर पटेल, सहायक उप निरीक्षक मनमोहन बैरागी, आरक्षक अभिलेश कुशवाहा की अहम भूमिका रही है ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close