रायगढ़, नईदुनिया प्रतिनिधि। चार धाम यात्रा से लौट रहे तीर्थ यात्रियों से भरी बस के चालक को आधी-रात झपकी आने से सड़क किनारे खड़ी ट्रेलर से जुटमिल चौकी क्षेत्र अंतर्गत कोड़ातराई के पास जबरदस्त टक्कर हो गई। इस दुघर्टना में दर्शनार्थियों से भरी बस में चीख पुकार के साथ अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया।सड़क हादसे में लगभग 29 यात्री घायल हो गए। जिन्हें स्थानीय व पुलिसकर्मियों की मदद से इलाज के लिए रायगढ़ मेडिकल कॅालेज अस्पताल लाया गया।

सड़क दुर्घटना की खबर मिलते ही रात्रि में ही एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा सीएसपी मौके पर पहुंचे, इस दौरान पुलिस बल भी मौजूूद था। राहतकर्मी बचाव कार्य में जुट गए। मिली जानकारी के मुताबिक बस क्रमांक एमपी 17 पी 0669 में 50 से अधिक तीर्थ यात्री चार धाम मथुरा से होकर रायगढ़ सत्यनारायण बाबा धाम में दर्शन करने के पश्चात नवरात्रि के पहले दिन मां चंद्रहासिनी देवी के दर्शन के लिए जा रहे थे। इस बस में प्रदेश के विभिन्न जिले से महिला एवं बुजुर्ग मौजूद थे।

सभी यात्री बाबा धाम में दर्शन के बाद बस में सवार होकर लगभग 14 किलोमीटर दूर सफर तय करते हुए कोड़ातराई के आगे रात 12 बजकर 14 मिनट में जैसे ही पहुंचे बस वाहन चालक को झपकी आ गई। इससे वह बस में काबू नहीं रख पाया और सीधे रोड किनारे पाइप लोड ट्रेलर से जा टकराया।

टक्कर होते ही बस में चीख पुकार मच गई। । कुछ राहगीर मदद के लिए दौड़े और चौकी पुलिस एवं डायल 112 को सूचित किये। जहां बस दुर्घटना की खबर लगते ही पुलिस जवान मौके पर पहुंचे और सभी को अस्पताल भेजा।

गश्त में निकले एएसपी दल बल के साथ पहुंचे

तीर्थयात्रियों से भरी लग्जरी बस की दुर्घटना होने की सूचना जैसे ही रायपुर डायल कमांड को मिली वैसे ही जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष में इस हादसे की जानकारी दी गई। । वहीं शनिवार रात्रि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपने बल के साथ गश्त पर थे, उन्हें दुर्घटना की जानकारी मिली तो वे घटनास्थल पर पहुंच गए। इसी दौरान घायलों को अस्पताल भेजा गया।

तीन बसों में 176 लोग निकले थे चार धामयात्रा पर

दुर्घटना को लेकर यात्रियों ने बताया कि वे लोग एजेंट के माध्यम से चार धाम यात्रा पर निकले थे इस यात्रा में 3 बस 20 दिन पूर्व रवाना हुई थी। जहां रायगढ़ सुप्रसिद्ध सत्यनारायण बाबा धाम मंदिर में दर्शन करने के पश्चात नवरात्र के पहले दिन पड़ोसी जिले के एतिहासिक मंदिर मां चंद्रहासिनी देवी के दर्शन करने जा रहे थे। इस बीच यह दुर्घटना हाे गई। बताया जा रहा है कि तीनों बस में लगभग 176 यात्री सवार थे।

सड़क दुर्घटना रात्रि लगभग 12 बजे के हुई, हम मौके पर गए थे, सभी घायलों को अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया। सभी की हालत सामान्य है। अभिषेक वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक