रायगढ़ (नईदुनिया प्रतिनिधि)।

दो दिन पहले सरिया पुलिस ने बोलेरो वाहन से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ दो व्यक्तियों को पकड़ा था। जहां उक्त आरोपियों के निशानदेही पर एक अन्य आरोपी को ओड़िसा के बरगढ़ जिला से पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई है । जिसके कब्जे से कार में लोड बारूद का जखीरा बरामद हुआ है। विदित है कि थाना प्रभारी सरिया के नेतृत्व में ग्राम कंचनपुर ओड़िसा सरिया मुख्य मार्ग पर मुखबिर सूचना पर एक सिल्वर कलर की बोलेरो वाहन क्रमांक ओडी 17 बी-6517 में आरोपी सुरेश तांडी पिता रतन तांडी उम्र 31 वर्ष लेबडी थाना सोहिला, ओड़िसा ईश्वर नायक पिता प्रेमलाल नायक उम्र 43 वर्ष निवासी जयसीडा थाना सोहिला, ओड़िसा से अवैध रूप से बोलेरो वाहन में परिवहन करते 3.5 क्विंटल, 700 नग डेटोनेटर एवं 4 बंडल सेफ्टी वायर जब्त किया गया था । आरोपियों के विरूद्ध थाना सरिया में धारा 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 के तहत कार्यवाही कर आरोपियों से विस्तृत पूछताछ किया गया । जिसमें आरोपी ईश्वर नायक द्वारा विस्फोटक सामग्री सप्लाई करने वाले मुख्य आरोपी के संबंध में जानकारी देने पर सरिया पुलिस द्वारा आरोपी ईश्वर नायक का न्ययालय से पुलिस रिमांड लिया गया और आरोपी के निशादेही से रायगढ़ जिले में विस्फोटक सप्लाई करने वाले मुख्य सरगना आरोपी विजय नायडू पिता परमल नायडू उम्र 38 वर्ष आताबीरा जिला बरगढ़ ओडिशा को टीआई आशीष वासनिक द्वारा अपनी टीम के साथ एक ब्रेजा कार क्र. ओडी 17 आर-1134 के साथ पकड़ा गया।फिलहाल आरोपी विजय नायडू को गिरफ्तार कर उनके द्वारा रायगढ़ में उससे अवैध तरीकों से विस्फोटक सामग्री लेने वाले कई व्यक्तियों का नाम बताया गया है जिस पर सरिया पुलिस द्वारा आरोपी विजय नायडू का न्ययालय से पुलिस रिमांड लिया गया है वही आने वाले दिन में जल्द ही कुछ और लोग पुलिस के हत्थे चढ़ सकते है।

फिर से विस्फोटक सप्लाई करने की चल रही थी कवायद

विस्फोटक अधिनियम में सरिया पुलिस ने सभी पहलुओं पर जांच करते हुए एक अन्य आरोपी को भी बरगढ़ से पकड़ने में कामयाब हुए हैं जिसमे आरोपी विजय नायडू भी विस्फोटक सामग्री रायगढ़ में सप्लाई करने वाला था जिसके ब्रेजा कार से 100 किलो अमोनियम नाइट्रेट, 50 नग डेटोनेटर बरामद कर जब्त किया गया है । बताया जा रहा है कि स्थानीय क्रेशर संचालक को औने पौने दाम में सप्लाई किया जाता है।

विस्फोटक मंगवाने वाले पुलिस रेडार पर

बोलेरो से बारूद का जखीरा बरामद होने के बाद सरिया से लगे कटंगपाली टिमरलगा में मौजूद क्रेशर हड़कंप मच गया था। सरिया पुलिस इस मामले में कड़ी से कड़ी मिलाते हुए सरगना को भी गिरफ्तार कर ली है। अब सरिया पुलिस एक कदम आगे बढ़ाते हुए विस्फोटक मंगवाने वाले लोगो की कुंडली आरोपियो के निशानदेही पर खंगाल रही है सूत्रों के मुताबिक जल्द ही इस मामले में बड़े खुलासे की आसार बन रही है। विस्फोटक के साथ पकड़ाए आरोपी ने पूछताछ में सरगना का नाम बताया था। उनके निशानदेही पर विजय नायडू को गिरफ्तार किया गया है जिसके कब्जे से ब्रेजा कार में लोड 100 किलो अमोनियम नाइट्रेट व 50 नग डेटोनेटर बरामद किया गया फिलहाल पूछताछ चल रही है।

आशीष वासनिक, टीआई सरिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020