रायगढ़। बिलासपुर पेशी जाने के लिए ट्रेन पकड़ने रायगढ़ आ रहे बाइक दो लोगो को हादसे के लिए अभिशप्त रायगढ़ घरघोड़ा मार्ग में एक बार फिर से ट्रेलर के खूनी पहिये ने सामने से विपरीत दिशा में आकर बाइक सवार दो लोगो को अपनी चपेट में ले लिया है। जिसमें एक की मौत हो गई तो दूसरा लहूलुहान अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती है।

मिली जानकारी के मुताबिक संतोष श्रीवास्तव पिता वंनु लाल उम्र 48 वर्ष ग्राम गोढ़ी थाना तमनार रहवासी है। संतोष पेशे से हिंडाल्को माईनस में कार्यरत है जो कंपनी द्वारा दिये जा रहे वीआरएस पर सवाल उठाते हुए मामले को कोर्ट में अपील किया था।

इस वजह से बिलासपुर हाईकोर्ट में पेशी था,पेशी में उपस्थिति देने के लिए साथी रामप्रसाद के साथ 5 अप्रैल को अपने मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 13 एल 4437 मोटर साईकिल सवार से बिलासपुर जाने के लिए रायगढ़ आ रहा था। जहां से दूसरे दिन सुबह जनशताब्दी से बिलासपुर जाना तय था इस बीच लगभग शाम 6 बजे कोतवाली थाना क्षेत्र ग्राम लाखा केलो डेम के पास सीजी 13 जेड 8969 के ट्रेलर ने सामने से विपरीत दिशा में आकर ठोकर मार दिया।

इससे दोनों बाइक सवार दूर छिटक गए और लहूलुहान हो गए जिसे राहगीर व स्थानीय लोगो ने देखकर किसी तरह अस्पताल 108 संजीवनी वाहन के माध्यम से पहुचाए जहां डाक्टरों ने संतोष को मृत घोषित कर दिया। वही उसके साथी को इलाज के लिए अस्पताल भर्ती कराया गया है जिसकी हालत भी नाजुक बनी हुई है।घटनाकारी ट्रेलर ने ट-र मारते ट्रेलर वाहन को लेकर मौके से भाग गया।

दो दिन पहले मामा-भांजी की गई जान

रायगढ़ घरघोड़ा मार्ग में दो दिन पहले ही दर्दनाक सड़क हादसा घटित हुआ था जिसने बाइक सवार मामा-भांजी को अज्ञात वाहन ने कुचल दिया था जिसमें दोनो की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है किगेरवानी रहवासी गिरधारी की पुत्री रुपाली उम्र 12 वर्ष अपने मामा विक्रांत उम्र 25 वर्ष के साथ सोमवार की सुबह जांजगीर जिला के कांपन शादी में जा रहे थे। जहां लाख केलो डेम के आगे हादसे का शिकार हो गए।

नहीं थम रहा सड़क दुर्घटना में मौत का आंकड़ा

जिला पुलिस विभाग द्वारा हादसे को रोकने के लिए तमाम प्रकार की कवायद कर रही ह। जिसमें सड;कों में बेतरतीब तरीके से खड;ी भारी वाहनों पर भी कार्रवाई की गाज गिराई जा रही है, लापरवाही व तेज रफ्तार पूर्वक वाहन चलाने वाले लोगो का चालान काटा जा रहा है इसके अलावा अन्य जितने भी उपाय किया जा सकता है सबको चरणबद्घ तरीके से कर रहे हैं किंतु इन सभी के बावजूद जिले के ग्रामीण सड;क हो या फिर नेशनल हाईवे जहां हादसों का सिलसिला अनवरत जारी है जिसमें लोग जान गवा रहे तो कुछ लोग अपाहिज होकर जीवन भर हादसे का दंश झेल रहे है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags